भाजपा से डबल बॉन्ड विपक्षी पार्टियों को मिले, खुद के गिरेबा में झांके कांग्रेस – ओपी चौधरी

  • प्रेस वार्ता में कांग्रेस द्वारा लगाए आरोपों पर विधायक रायगढ़ का पलटवार

रायगढ़ : रायगढ़ में आयोजित प्रेस वार्ता में इलेक्ट्रोल बॉन्ड को लेकर कांग्रेस द्वारा भाजपा पर आरोप लगाए गए आरोपों पर रायगढ़ विधायक एवं वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने कांग्रेस की घेराबंदी करते हुए कहा भाजपा से दुगुना इलेक्ट्रोल बांड देश की विपक्षी पार्टियों को मिले है जिसमे कांग्रेस भी शामिल है। वित्त मंत्री ओपी ने कहा भाजपा पर आरोप लगाने वाली 52 सांसदों वाली कांग्रेस पार्टी ने भी चंदे के रूप में 1400 करोड़ रुपए स्वीकार किए है। कुल 20 हजार करोड़ के इलेक्ट्रोल बॉन्ड में भाजपा को लगभग 6 हजार करोड़ के बॉन्ड मिले हैं शेष 14 हजार के बॉन्ड किसे मिले?

आम जनता के समक्ष इलेक्ट्रोल बॉन्ड का हिसाब बताते हुए वित्त मंत्री ओपी ने कहा टीएमसी को 1600 करोड़ कांग्रेस को 1400 करोड़, बीआरएस को 1200 करोड़, बीजेडी के 775 करोड़ और डीएमके को 639 करोड़ के बॉन्ड मिले। 303 सांसदों वाली पार्टी भाजपा को 6 हजार करोड़ के बॉन्ड मिले हैं। वही 242 सांसदों वाली पार्टियों को 14 हजार करोड़ के बॉन्ड मिले हैं । ओपी ने यह दावा करते हुए कहा इलेक्टोरल बॉन्ड के इस्तेमाल से कहा देश की राजनीति में काले धन की संभावना खत्म होगी। सुप्रीम कोर्ट के फैसले से ऊपर कोई भी नही है। सत्तर सालो तक देश मे राज करने वाली कांग्रेस यह बताए कि उन्होंने अपनी सत्ता के दौरान कितना चंदा किससे किससे लिया?

आरोप लगाने के पहले कांग्रेस को पहले अपना हिसाब भी सार्वजनिक करना चाहिए। नेशनल हेराल्ड मामले में पांच हजार करोड़ घोटाले के मामले में सोनिया गांधी एवम राहुल गांधी जमानत पर चल रहे है बतौर विपक्ष पहले उन्हे यह बताना चाहिए कि नेशनल हेराल्ड के घोटाले की राशि किसके पास है? सत्ता की आड़ में भाजपा को मिलने वाले लाभ पर गोमती साय ने कहा 20 हजार करोड़ के बॉन्ड में भाजपा को 6 हजार करोड़ के बॉन्ड मिलें शेष 14 हजार करोड़ के बॉन्ड विपक्षी पार्टियों को मिले है इतनी बड़ी राशि मिलने के बाद भी ऐसे आरोपों पर ओपी ने कहा खुद बैंगन खाने वाली कांग्रेस दुसरो को बैंगन खाने से परहेज की नसीहत दे रही है।