नहीं मारता तो एक लड़की की जिंदगी बर्बाद हो जाती, बेटे का सीना गोदने वाले पिता ने क्या-क्या उगला?

एक पिता अपने बच्चे के लिए रोल मॉडल होता है। अमूमन हर बच्चा अपने पिता की तरह बनना चाहता है। मगर दिल्ली के एक कलयुगी पिता ने अपने हाथों अपने बेटे का मर्डर कर दिया। उसने तीन लोगों को बकायदा इसके लिए सुपारी दी ताकि वो उसकी आंखों के सामने उसकी (जिम ट्रेनर) हत्या करें। पुलिस ने आरोपी पिता रंगलाल सिंघल को गिरफ्तार कर लिया है, जिसे अपने किए पर रत्ती भर भी अफसोस नहीं है। पुलिस पूछताछ के दौरान रंगलाल ने बताया कि मेरा बेटा गौरव इससे बच नहीं सकता था।

54 साल के आरोपी ने दक्षिण दिल्ली के देवली में अपने 29 साल के बेटे की शादी से एक दिन पहले कथित तौर पर हत्या कर दी। जयपुर से आरोपी को गिरफ्तार किए जाने के एक दिन बाद, पुलिस ने कहा कि सिंघल गौरव द्वारा दुर्व्यवहार और उसकी कई बार पिटाई करने का बदला लेना चाहता था। आरोपी ने बताया कि वह अलग रह रही अपनी पत्नी को भी गौरव का पक्ष लेने के लिए सबक सिखाना चाहता था और इसलिए उसने उसकी शादी से एक दिन पहले उसकी हत्या करने का फैसला किया।

एक अधिकारी ने बताया कि बुधवार को हुए विवाद ने आग में घी का काम किया और सिंघल ने अपने बेटे की हत्या कर दी। लेकिन वह तीन-चार महीने से उसे रास्ते से हटाने की प्लानिंग कर रहा था। इस काम के लिए रंगलाल ने लोगों को गौरव के नाम की सुपारी दी। पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘कॉन्ट्रैक्ट किलर्स को 75,000 रुपये का भुगतान किया गया था। पूरा कॉन्ट्रैक्ट 1.5 लाख रुपये में तय हुआ था। सभी किलर्स एक ही इलाके के निवासी हैं और उनकी उम्र 22-25 साल है।’

जांच के दौरान पता चला है कि बाप और बेटे के बीच कई मुद्दों पर अक्सर बहस होती रहती थी, जिसमें बेटे की आलीशान जीवनशैली भी शामिल थी। सिंघल ने पुलिस को बताया कि वह चाहता था कि उसकी पत्नी आजीवन कष्ट सहे क्योंकि वह गौरव को सपोर्ट किया करती थी। उसके दर्द को बढ़ाने के लिए रंगलाल ने शादी से एक दिन पहले का दिन चुना। आरोपी पिता ने बताया कि गौरव ने उसे कई बार थप्पड़ मारे जबकि मां ने पति की बेइज्जती को सपोर्ट किया। वह (पत्नी) उसे मुझे पीटने, दूसरों के सामने गाली देने के लिए उकसाया करती थी। बेटे की वजह से दिन-प्रतिदिन मेरा आत्मसम्मान खत्म हो रहा था। रंगलाल को अपने बेटे की हत्या का कोई अफसोस नहीं है। एक दिन पहले ही उसने लोगों के सामने कहा था कि वह कुछ ऐसा करेंगे जिसे सभी याद रखेंगे।