कार्डिनल कप सीजन 7 के भव्य शुभारंभ

  • सद्भावना मैच में विधायक 11 ने पत्रकार 11 को हराया
  • समाज सेवा लेकर खेल तक कार्डिनल चार्जर्स अति सक्रिय, सभी बधाई के पात्र : कलेक्टर गोयल
  • हार जीत लगी रहती है खेल भावना से खेलें और मैच का आनंद लें: एसपी पटेल

रायगढ़ 24 फरवरी 2024: रायगढ़ स्टेडियम में शुक्रवार शाम कार्डिनल चार्जर्स के बैनर तले कार्डिनल कप सीजन 7 का आगाज को हुआ। जिले के सबसे बड़े फ्लड लाइट किक्रेट टूर्नामेंट को खेलने के लिए दूसरे राज्य से भी टीमें आई हैं। इस बार कुल 32 मैच होंगे और फाइनल मैच 3 मार्च को होगा। कार्डिनल कप सीजन 7 के उद्घाटन मौके पर मुख्य अतिथि द्वय कलेक्टर कार्तिकेय गोयल और पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल थे। विशिष्ट अतिथियों में भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य और कार्डिनल कप के संरक्षक विवेक रंजन सिन्हा, नगर पुलिस अधीक्षक अभिनव उपाध्याय, शिक्षाविद व पूर्व क्रिकेटर रामचंद्र शर्मा, भाजपा नेता विलीस गुप्ता,सुरेंद्र पाण्डेय आदि मंचस्थ थे। उद्घाटन सत्र के सूत्रधार राजेश डेनियल रहे।

उद्घाटन अवसर पर मुख्य अतिथि कलेक्टर कार्तिकेय गोयल ने कहा कि ऐसे आयोजन होते रहने चाहिए। रायगढ़ स्टेडियम दूधिया रोशनी में अनोखा दिख रहा है। कार्डिनल कप और इससे जुड़े युवाओं की संगठन क्षमता खास है। आप हमेशा ऐसे ही संगठित रहिए और समाजसेवा के क्षेत्र में कार्य करते रहिए। खेल के माध्यम से युवा नशे से दूर रहते हैं और एक स्वस्थ शरीर और मन से स्वस्थ का निर्माण करते हैं। कार्डिनल चार्जर्स के सदस्य इस दिशा में लगातार कार्य कर रहे हैं। आने वाले समय में उनके सामाजिक कार्य से जिला प्रशासन भी जुड़ने का प्रयास करेगी। उन्होंने आगे कहा कि सबसे ज्यादा आनंद सीमा रेखा के बाहर बैठे दर्शक ले रहे हैं जो इस हल्की ठंड में चाय की चुस्कियां और मूंगफलियां खा रहे हैं। ऐसा स्वस्थ वातावरण बनाने के लिए कार्डिनल कप आयोजन समिति को ढेरों बधाई।

नवपदस्थ पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल ने खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाया और कहा कि क्रिकेट के लिए यह बेहतरीन महौल है। आयोजन समिति कार्डिनल चार्जर्स को ढेरों शुभकामनाएं। खेल में जीत हार होते रहता है सभी टीमें खेल भावना से खेलें। इस टूर्नामेंट का लुत्फ उठाएं जो पूरे प्रदेश में बड़े फ्लड लाइट क्रिकेट टूर्नामेंट में से एक है।

कार्डिनल कप के संरक्षक और भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य विवेक रंजन सिन्हा ने कहा कि कार्डिनल कप बीते 10 सालों से होता रहा है और निर्विवाद और शांतिपूर्वक तरीके से हमेशा संपन्न हुआ है। फ्लड लाइट टूर्नामेंट का यह 7वां सीजन है जो अब तक के आयोजनों में भव्य है। कार्डिनल चार्जर्स के युवा समाज सेवा के क्षेत्र में सदैव तत्पर रहते हैं। इनका रोटी बैंक बचे खाने को जरूरतमंदों में वितरित करता है। हर घर मुस्कान वाली दीवाली से लेकर कोई भूखा न रहे इनकी मुहिम ने पूरे जिलेवालसियों का दिल जीता है। क्लब के युवाओं ने कोविडकाल में जब लॉकडाउन था सभी भोजनालय बंद थे तब लगातार तीन महीने अपने खर्चे पर इन्होंने जान जोखिम में डालकर हर दिन 400 लोगों को खाना खिलाया।

कार्डिनल कप के अध्यक्ष अरूण उपाध्याय ने कहा कि कार्डिनल कप साल दर साल भव्य होता जा रहा है। इसके पीछे हमारे स्पांसर्स का हाथ है वह हैं तो यह टूर्नामेंट हैं। हमारे साथी इस टूर्नामेंट को कराने के लिए दो महीने पहले से जुट जाते हैं। लोग रायगढ़ स्टेडियम आए हमने से इसे दूधिया रोशनी से सजाया है साथ ही आकर्षक पोस्टर्स और डिस्प्ले बोर्ड से आयोजन भव्य हो जाता है। किसी कारणवश अगर दर्शक स्टेडियम तक नहीं आ पा रहे हैं तो वह crickheroes.com पर लाइव स्कोर देख सकते हैं।

पत्रकार इलेवन को विधायक इलेवन ने हराया

कार्डिनल कप सीजन 7 की शुरुआत सद्भावना मैच से हुई जो पत्रकार 11 और विधायक 11 के बीच हुआ। विधायक 11 ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया और निर्धारित 8 ओवर में 73 रन बनाया। कप्तान मुक्तिनाथ बबुआ ने अपनी टीम को धुंआधार शुरुआत दी उन्होंने 14 गेंदों में 2 छक्के और एक चौके की मदद से 27 रन बनाए। पत्रकार 11 की ओर से नंदकुमार पटेल ने 2 ओवर में 1 विकेट लेकर 13 रन दिए जो विकेट लिया वह शमी का था वह खतरनाक बल्लेबाजी कर रहे थे। वहीं नीरज तिवारी ने अपने एक ही ओवर में 13 रन लुटा दिए।

74 रनों का पीछा करने उतरी पत्रकार 11 की शुरुआत खराब रही। ओपनिंग करने आए नीरज ने 11 गेंदों में 11 रन बनाए और 11 रन से ही पत्रकार 11 की टीम मैच हार गई। उनके साथ आए अमन शर्मा ने एक चौका मारा पर अगले ही गेंद में शमी ने उन्हें बोल्ड कर दिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान मोहसिन खान ने पारी की संभालने की कोशिश की लेकिन एक छोटी लेंथ की गेंद से गच्चा खा गए और बोल्ड हो गए। भाजपा युवा मोर्चा के नेता सूरज शर्मा ने किफायती गेंदबाजी की। मैच 7वें ओवर में तब बदला जब बबुआ के ओवर में मात्र 5 रन निकले इससे पहले रंजू के ओवर में अमित गुप्ता ने खूब रन बटोरे। आखिरी ओवर में शमी ने सिर्फ 3 रन दिए। मैच रोमाचंक था जिसका परिणाम अंतिम ओवर में ही निकला। पत्रकार 11 की ओर से अमित गुप्ता ने सर्वाधिक 24 रन बनाए जिसमें 2 चौके और 2 छक्के लगाए। शमी ने घातक गेंदबाजी की और 2 ओवर में 7 रन देकर दो विकेट चटकाए। विधायक 11 की ओर से भाजपा नेता कौशलेष मिश्रा और दिबेश सोलंकी और पत्रकार 11 से सत्यजीत घोष और साकेत पांडेय ने जबरदस्त फील्डिंग की।