जिंदल स्टील क्लब रायगढ़ ने किया मिनी मैराथन का आयोजन

  • क्लब के सदस्य और उनके परिजनों ने उत्साह के साथ लिया हिस्सा
  • जेएसपी परिसर के भीतर हुई 5 किलोमीटर लंबी मिनी मैराथन

रायगढ़: बेहतर सेहत के प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से जिंदल स्टील क्लब रायगढ़ द्वारा मिनी मैराथन का आयोजन किया गया। इसमें क्लब के सदस्यों और परिवारजनों ने उत्साह के साथ हिस्सा लिया। 5 किलोमीटर लंबी इस मैराथन में बच्चों, महिलाओं और पुरूषों ने बढ़-चढ़कर हिस्सेदारी निभायी। विजेताओं को जेएससीआर द्वारा पुरस्कृत किया गया। सेहतमंद रहने के लिए संयमित खान-पान, नियमित दिनचर्या और व्यायाम जरूरी है। जिंदल स्टील क्लब रायगढ़ द्वारा अपने सदस्यों और परिवार के बेहतर स्वास्थ्य के लिए नियमित तौर पर अनेक तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है। इसी कड़ी में शारीरिक व्यायाम के प्रति जागरूकता के उद्देश्य से क्लब द्वारा जिंदल स्टील एंड पॉवर परिसर में 5 किलोमीटर लंबी मिनी मैराथन का आयोजन शनिवार सुबह किया गया।

सुबह 6 बजे जिंदल सेंटर के सामने से यह मैराथन शुरू हुई, जो जिंदलगढ़, कोठी रोड, शूटिंग रेंज, न्यू सी एंड डी कॉलोनी, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, हाउसिंग गेट से होते हुए एयर स्ट्रीप लॉन पर आकर समाप्त हुई। मिनी मैराथन का आयोजन बालक, बालिका, पुरूष और महिला के चार वर्गों में किया गया था। जिंदल स्टील क्लब रायगढ़ के अध्यक्ष सब्यसाची बंद्योपाध्याय एवं जिंदल महिला क्लब की अध्यक्षा श्रीमती अनिंदिता बंद्योपाध्याय ने झंडा दिखाकर मैराथन को रवाना किया। इस अवसर पर अपने संबोधन में श्री बंद्योपाध्याय ने कहा कि आज की व्यस्त दिनचर्या में खुद को फिट रखना बेहद जरूरी है। इसके लिए नियमित व्यायाम भी आवश्यक है।

जिंदल स्टील क्लब रायगढ़ के सभी सदस्यों और परिजनों को इस संबंध में जागरूक करने के उद्देश्य से इस मिनी मैराथन का आयोजन किया गया। उन्होंने कहा कि यह हम सभी के लिए गर्व की बात है कि जिंदल स्टील एंड पॉवर के चेयरमैन श्री नवीन जिंदल स्वयं स्वास्थ्य के प्रति बेहद जागरूक हैं और उनकी हमेशा कोशिश रहती है कि जेएसपी परिवार के सभी सदस्य स्वस्थ रहें। इसके लिए व्यायाम के साथ ही संयमित खानपान भी आवश्यक है। उन्होंने मिनी मैराथन में हिस्सा ले रहे सभी प्रतिभागियों को शुभकामनाएं दीं और क्लब की खेलकूद समिति के सदस्यों को शानदार आयोजन के लिए बधाई दी। जिंदल लेडिज क्लब की अध्यक्षा श्रीमती बंद्योपाध्याय ने भी सभी प्रतिभागियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि व्यस्त दिनचर्या के बावजूद सेहतमंद रहने के लिए नियमित रूप से व्यायाम करना आवश्यक है और सभी को इसके लिए समय अवश्य निकालना चाहिए। इस दौरान जेएससीआर के सदस्य बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।

इन्होंने जीता मैराथन
मिनी मैराथन में बालिका वर्ग में भावना कन्यान ने पहला, कनिहा लाइजु उन्नी ने दूसरा और मीनाक्षी पांडेय ने तीसरा स्थान हासिल किया। बालक वर्ग में रिशभ पटेल ने पहला, मोहित खान ने दूसरा और मोहित सिंह राठी ने तीसरा स्थान हासिल किया। महिला वर्ग में श्रीमती सुनीता शाक्य ने पहला, श्रीमती गीतांजलि सिंह ने दूसरा और श्रीमती सुमन चौहान ने तीसरा स्थान हासिल किया। पुरूष वर्ग में ब्रिगेडियर एम कार्तिकेयन सेवानिवृत्त ने प्रथम स्थान हासिल किया। मेघराज एवं लाल सिंह डागर संयुक्त रूप से दूसरे और नरेन्द्र साहू तीसरे स्थान पर रहे। सभी विजेताओं को मैडल एवं स्मृति चिन्ह से पुरस्कृत किया गया। साथ ही सभी प्रतिभागियों को भी उत्साहवर्धन के लिए पुरस्कृत किया गया।