शिक्षक भर्ती की तैयारी शुरू हुआ, शीघ्र आयोजित होगी TET परीक्षा

रायपुर – छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा 33000 शिक्षकों के भर्ती की घोषणा की गई है, शिक्षक भर्ती प्रक्रिया हेतु तैयारियां शुरू कर दी गई है। शिक्षक भर्ती के लिए टीईटी का परीक्षा उत्तीर्ण होना जरूरी है, इसके लिए शीघ्र ही व्यावसायिक परीक्षा मंडल टेट की परीक्षा आयोजित करने जा रही है।

ज्ञात हों कि छत्तीसगढ़ में करीब 3 साल से टेट (TET) की परीक्षा का आयोजन नहीं हुई , जिसके कारण शिक्षक बनने का सपना देखने वाले युवाओं में निराशा ,है जिसके चलते युवा अभ्यर्थी शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल को राज्य में टेट (TET) परीक्षा आयोजित करने के लिए ज्ञापन सौंपे थे।

स्कूल शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने SCERT संचालक श्री राजेंद्र कटारा को राज्य में जल्द ही शिक्षक पात्रता परीक्षा आयोजित करने के निर्देश दिए हैं | शिक्षा मंत्री अग्रवाल के निर्देश के बाद SCERT ने व्यावसायिक परीक्षा मंडल को पत्र लिखकर राज्य में जल्द से जल्द टेट (TET) परीक्षा के आयोजन के लिए कहा है।

शिक्षा मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा है , कि उन्होंने विधानसभा में राज्य में 33000 शिक्षकों की भर्ती की घोषणा की थी, उसी क्रम में राज्य में टेट (TET) परीक्षा के आयोजन की तैयारी की जा रही है | हमारी सरकार में किसी भी युवा के साथ अन्याय नहीं होगा , ज्यादा से ज्यादा युवा भर्ती प्रक्रिया में शामिल हो सके इसके लिए अति शीघ्र परीक्षा आयोजित करने की तैयारी की जा रही है ,उन्होंने कहा की परीक्षा को पूरी पारदर्शिता के साथ आयोजित किया जाएगा।

इन पदों पर होगी भर्ती-

छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र की कार्यवाही के दौरान स्कूल शिक्षा मंत्री और संसदीय कार्य मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने प्रदेश में 33000 शिक्षकों की भर्ती की घोषणा की थी | मंत्री ने कहा था कि विभागीय बजट के अनुसार राज्य में 33000 से अधिक पदों पर शिक्षकों की भर्ती की जाएगी | इसमें प्रधान अध्यापक के 2524 पद , शिक्षक के 8194 पद और सहायक शिक्षक के 22 हजार 341 पद शामिल है।