झांसी की रानी लक्ष्मीबाई वार्ड नंबर 3 खरसिया में बड़े ही शान और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया गणतंत्र दिवस


प्रदेश अध्यक्ष शहीद भगतसिंह ब्रिगेड एवं प्रांताध्यक्ष अंतर्राष्ट्रीय हिन्दू सेना – गायत्री परिवार ट्रस्ट खरसिया सचिव – जनसेवक समाज सुधारक श्री राकेश अग्रवाल “गायत्री” के मुख्य आतिथ्य में तिरंगा झंडा बड़े ही शान से फहराया गया।

खरसिया -झांसी की रानी लक्ष्मीबाई वार्ड नंबर 3 खरसिया में – 26 जनवरी गणतंत्र दिवस बड़े ही शान और हर्षोल्लास से नागरिकों व बच्चों के देशभक्ति सांस्कृतिक कार्यक्रम के बीच मनाया गया।देश भक्त समाज सुधारक शहीद भगतसिंह ब्रिगेड के प्रदेश अध्यक्ष राकेश अग्रवाल “गायत्री”जी ने इस‌ देश भारत के आजादी के 75 वें गणतंत्र दिवस के महान् अवसर पर “झांसी की रानी लक्ष्मीबाई वार्ड नंबर 3 खरसिया नगर वासियों को अपने उद्बोधन में प्रथमदृष्टया – वंदेमातरम् के साथ राष्ट्र के नाम संदेश में – वार्डवासियों को राष्ट्रीयता के भावना से देश के लिए कुर्बान हुए देश भक्तों को याद करते हुए देशभक्त समाज सुधारक राकेश “गायत्री ” ने इस अवसर पर अपने देश पर समर्पित इतिहासिक संदेश में कहा कि- किसी भी राष्ट्र का उत्थान उसके नागरिकों द्वारा राष्ट्र के प्रति निष्ठावान एवं कर्तव्य परायणता की भावना में ही निहित है। राष्ट्र की उन्नति ही हमारी स्वयं की उन्नति भी है। हमारे गणतंत्र दिवस की सफलता इसी में है कि हम सबके भीतर राष्ट्र प्रेम का भाव जन्म ले सके क्योंकि राष्ट्र प्रेम की भावना ही राष्ट्र उत्थान के साथ-साथ स्व उत्थान की भावना भी है। हम सभी के लिए राष्ट्र हित प्रथम होना चाहिए। राष्ट्र ने हमको क्या दिया से अधिक राष्ट्र को हमने क्या दिया..? इस का चिंतन सदैव बना रहना चाहिए। राष्ट्र के प्रति अधिकारों के साथ-साथ अपने कर्तव्यों का बोध भी हम सभी को अवश्य होना चाहिए। अन्ततः संबोधन में कहा कि आज के इस पावन दिवस में माँ भारती की सेवा में सतत संलग्न वीर सैनिकों को प्रणाम करते हुए आज 26 जनवरी गणतंत्र दिवस पर उपस्थित नागरिकों को माँ भारती की रक्षा में अपने प्राणों का बलिदान देने वाले उन वीर सपूतों को बार – बार नमन जिन्होंने इस माँ भारती के वैभव को सदा सर्वदा ऊँचा और अमर बनाए रखा। आओ राष्ट्र हित में अपने – अपने निजी स्वार्थों की आहुतियां देते हुए इस भारत के एक नागरिक होने के नाते अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए गणतंत्र को “गणतंत्र दिवस” को सफल बनायें।

इस महान अवसर पर देशभक्तव समाज सुधारकों में गायत्री परिवार के वरिष्ठ सदस्य वर्तमान जिला सहसमन्वयक श्री बी.एल.डनसेना, खरसिया एलायंस क्लब के श्री संजय गुप्ता, श्री महेश प्रभु , जयंत टेलर, श्रीमती राजकुमारी , श्रीमती शिवानी , श्रीमती भुनेश्वरी, श्रीलकेशवरी, श्रीमती मुनिया देवी,श्री सोनिया देवी, श्रीमती कन्हैया सिदार, श्रीमती सुरूति यादव – विद्यार्थी गण वार्ड के नन्हे मुन्ने बच्चे के साथ झांसी की रानी लक्ष्मीबाई वार्ड 3 खरसिया वासियों का सहरानीय योगदान रहा।