महेंद्र सिंह पटेल मेमोरियल आदर्श विद्यालय नंदेली में वार्षिकोत्सव हर्षोल्लास के साथ सम्पन्न

  • पूर्व उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल विद्यालय के वार्षिकोत्सव में हुए शामिल

नंदेली। जिले के अच्छे विद्यालयों में गिने जाने वाले महेंद्र सिंह पटेल मेमोरियल आदर्श विद्यालय नंदेली में हर्षोल्लास के साथ वार्षिकोत्सव समारोह सम्पन्न हुआ, इसमें बच्चे बहुत ही उत्साह के साथ कार्यक्रम में भाग लिये। वार्षिकोत्सव समारोह में बच्चों की रोमांचक डांस, हिंदी, उड़िया एवं छत्तीसगढ़ी गानों पर एवं सामाजिक व धार्मिक नाटक, श्री राम लक्ष्मण एवं माता जानकी की झांकियां ने सभी का मन मोह लिया। बहुत ही रोमांचक एवं बेहतरीन प्रस्तुतियों के साथ यह कार्यक्रम संपन्न हुआ। विद्यालय के इस कार्यक्रम में पूर्व उच्च शिक्षा मंत्री एवं खरसिया विधायक उमेश पटेल तथा जिला पंचायत रायगढ़ के अध्यक्ष निराकार पटेल के द्वारा कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।

सर्वप्रथम विद्यादायिनी मां सरस्वती की प्रतिमा पर पूजन अर्चन एवं दीप प्रज्वलित करते हुए कार्यक्रम की शुरुआत की गई। अतिथि स्वागत पश्चात स्वागत उद्बोधन में खगपति मालाकार ने समस्त अतिथि गणों एवं गांव के गणमान्य नागरिकों का स्वागत अभिनंदन करते हुए कार्यक्रम के रुपरेखा के बारे में अवगत कराया। ग्राम पंचायत नंदेली के उपसरपंच सुदर्शन पटेल ने विद्यालय के कार्यों की सराहना करते हुए वार्षिकोत्सव के लिए सभी को शुभकामनाएं प्रेषित किये, जिला पंचायत अध्यक्ष निराकार पटेल ने अपने उद्बोधन में विद्यालय को सर्वश्रेष्ठ बताया उनके अनुसार बच्चों की प्रतिभा को निखारने के लिए विद्यालयों में ऐसे आयोजनों को सार्थक बताया। पूर्व मंत्री उमेश पटेल ने विद्यालय के इस कार्यक्रम को रोमांचक बताते हुए सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ-साथ खेल कूद तथा संस्कार युक्त बच्चों को शिक्षा प्रदान करने को कहा। बहुत ही कम समय में अच्छे ढंग से वार्षिकोत्सव का होना इस बात को साबित करता है की विद्यालय के सभी कर्मचारी अच्छे ढंग से अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए तथा बच्चों को सांस्कृतिक गतिविधियों में निपुणता हासिल करने में अपनी अहम भूमिका निभाये।

वार्षिकोत्सव का यह कार्यक्रम सुबह 10:30 बजे प्रारंभ हुआ और शाम 5:00 बजे तक चला, इसमें सभी बच्चों एवं अतिथियों तथा पालकों के लिए भोजन की व्यवस्था की गई थी। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में समिति के संरक्षक सुदर्शन पटेल, अध्यक्ष प्रेम शंकर पटेल, उपाध्यक्ष सुनील पटेल, उम्मेद पटेल उमाशंकर पटेल, प्रदीप पटेल, खगपति मालाकार, एकनाथ पटेल, ग्राम पंचायत नंदेली के सरपंच श्रीमती अनुसूईया पटेल रामबिहारी पटेल राकेश पटेल भोगसिंह पटेल तथा विद्यालय के प्राचार्य सुश्री दीपिका देवांगन साथ साथ विद्यालय के समस्त शिक्षक शिक्षिकाओं की मुख्य भूमिका रही। कार्यक्रम का सफल संचालन सीताराम सारथी एवं गीतमाला जायसवाल ने किया।