निमंत्रण जो अनोखा है

जीवन में पहली बार आपको एक ऐसा निमंत्रण मिलने जा रहा है, जिसमें निमंत्रण-कर्ता आपसे साफ-साफ कह रहा है कि उत्सव तो हम मना रहे हैं लेकिन फिलहाल आप न आएँ, आप अपने घर के आसपास ही यह उत्सव मनाएँ और मुख्य उत्सव यानि 22जनवरी के बाद ही आप यहाँ पधारें।
यह अद्भुत निमंत्रण-पत्र आपके द्वार पर 1जनवरी से 15जनवरी के बीच अवश्य पहुँच जाएगा ऐसी आशा है। निमंत्रण-पत्र के साथ अयोध्या से आए सौभाग्य के चावल और राममन्दिर का एक चित्र भी आपको मिलने जा रहा है।

वही लोग आपके द्वार पर एक बार फिर आने वाले हैं जो राममन्दिर निर्माण में आपकी भी एक, सौ, या हजार ईंटे लग सकें, ऐसा सौभाग्य आपको घर बैठे ही उपलब्ध कराने पहले भी एक बार आपके द्वार आ चुके हैं। निमंत्रण-पत्र में आपसे अपेक्षा की गई है कि 22जनवरी को अयोध्या न आएँ बल्कि अपने आसपास के मन्दिर में ही पूरे उत्साह और उमंग से यह उत्सव मनाकर आत्मिक रूप से अयोध्या के उस भव्य दीव्य और अभूतपूर्व उत्सव में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें, संभव हो तो मन्दिर में टीवी या प्रोजेक्टर-स्क्रीन लगा कर ग्यारह बजे से एक बजे तक सामूहिक रूप से अयोध्या से राममन्दिर का सीधा प्रसारण देखें, उससे पहले कीर्तन आदि का आयोजन,