अग्र बंधुओ का सपना हुआ साकार, 40 करोड़ की लागत से सर्व सुविधा युक्त अग्रोहा धाम हुआ निर्मित, जल्द होगा लोकार्पण

रायगढ़। रायगढ़ में अग्रोहाधाम के निर्माण के लिए अग्र-समाज द्वारा लगभग चार साल पहले जो बीड़ा उठाया गया था वो अग्रोहा धाम के निर्माण हो जाने से पूरा हो गया है। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए विगत 14 अक्टूबर 2019 को भगवानपुर के निकट चयनित स्थल का भूमिपूजन किया गया था। अग्रोहाधाम के निर्माण हो जाने से अग्र बंधुओ में भारी उत्साह और उमंग का वातारण दिखाई दे रहा है क्योंकि इसके निर्माण से उनका वर्षों पुराना सपना सच हो गया है।

अग्रोहा धाम के निर्माण और उसके संचालन के लिए जिस प्रकार की परिकल्पना की गई है उससे विवाह शादी व अन्य मांगलिक कार्य यहां पर काफी कम खर्च में सम्पन्न होंगे। यह अग्रोहा धाम उन लोगों के लिए भी खुशियों का पैगाम लेकर आया है जो महंगे मैरिज गार्डेन किराए में लेकर विवाह शादी करने के लिए परेशानी महसूस करते थे या अपने आपको असमर्थ पाते थे।

उक्ताशय की जानकारी देते हुए अग्रोहा धाम के सचिव व ट्रस्टी सुशील मित्तल ने बताया कि यह अग्रोहाधाम सर्वसमाज के लिए भी सुलभ रहेगा और बहुत जल्द इसका लोकार्पण कर दिया जाएगा इसके लिए भी तैयारी की जा रही है। इकतीस सदस्यीय अग्रोहा धाम चेरिटेबल ट्रस्ट ने सर्व समाज के लिये 40 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से सभी सुविधा युक्त एयर कंडीशन आलीशान भवन बनाया गया है जिसमें मुम्बई

व अन्य शहरों के प्रमुख आर्किटेक्टों व वस्तुविदो के अनुसार 6 एकड़ में 88 कमरों युक्त साढे़ तीन हजार स्क्वायर फीट के दो हाल व 60 हजार स्क्वायर फीट का पार्क के साथ आधुनिक रसोईघर व 150 से ज्यादा स्टाप के रहवास की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा यहाँ पर विवाह समारोह में शामिल होने वाले लोगों के लिये 250 कारों की पार्किग सुविधा भी मुहैया करायी जायेगी।