सिटी कोतवाली पुलिस की कार्यवाही ,पोक्सो एक्ट का फरार आरोपी गिरफ्तार



⏺️ जिला जेल जशपुर से पॉस्को एक्ट का फरार विचारधीन बंदी कपिल भगत निवासी सोगड़ा को सिटी कोतवाली पुलिस ने किया गिरफ्तार
⏺️ उक्त बंदी गांधीनगर (अम्बिकापुर) में ट्रैक्टर चालक का कार्य कर रहा था
⏺️ सिटी कोतवाली जशपुर में आरोपी के विरूद्ध धारा 224 भा.द.वि. के तहत् अपराध पंजीबद्ध
⏺️ आरोपी कपिल भगत के साथ फरार हुआ अन्य बंदी ललित राम निवासी सरकरा थाना तुमला को पूर्व में गिरफ्तार किया जा चुका है।

——00——-
जशपुर ➡️मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि प्रार्थी जीतू राम, जिला जेल जशपुर ने दिनांक 05.12.2022 को रिपोर्ट दर्ज कराया कि उक्त दिनांक के प्रातः लगभग 05 बजे जेल के 02 विचारधीन बंदी (1) कपिल भगत उम्र 26 साल निवासी सोगड़ा अपराध क्रमांक 04/21 धारा 363, 366(क), 366, 376(3) एन, 506, 34 भा.द.वि. एवं 4, पॉस्को एक्ट एवं (2) ललित राम निवासी सरकरा थाना तुमला के विरुद्ध धारा 302 भा.द.वि. के मामले में जेल में है वह दोनों जेल की वालगार्ड फांदकर फरार हो गए। प्रार्थी की रिपोर्ट पर धारा 224 भा.द.वि. का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। विवेचना के दौरान 48 घंटे के भीतर ही दूसरे आरोपी बंदी ललित राम को उसके निवास से गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड में भेजा गया है। कपिल भगत फरार चल रहा था, जिसकी लगातार पतासजी की जा रही थी।
➡️ प्रकरण की विवेचना दौरान मुखबीर से सूचना मिली कि फरार आरोपी कपिल भगत अंबिकापुर के गांधीनगर क्षेत्र में एक व्यक्ति के यहां ट्रैक्टर चालक के रूप में कार्य कर रहा है इस सूचना पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन एवं मार्गदर्शन में तत्काल थाना जशपुर से एक टीम गठित कर मौके पर जाकर दबिश देकर आरोपी को अभिरक्षा में लेकर थाना लाया गया। आरोपी *कपिल भगत उम्र 26 साल निवासी सोगड़ा* के विरुद्ध अपराध सबूत पाए जाने से आज दिनांक 15.12.2023 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।
➡️ प्रकरण की विवेचना कार्यवाही एवं आरोपी को गिरफ्तार करने में निरीक्षक रविशंकर तिवारी, उप निरीक्षक आभास मिंज, स.उ.नि रामनाथ राम, आर. शोभनाथ सिंह, आर. रविन्द्र सिंह पैंकरा, आर. भीखराम राम का सराहनीय योगदान रहा है।
——00——