घरघोड़ा पुलिस ने किया अंधे कत्ल का खुलासा,आरोपियों को किया गिरफ्तार



● अंधे कत्ल का खुलासा : घरघोड़ा पुलिस ने 24 घंटे के भीतर वारदात को अंजाम देने वाले दो आरोपियों किया गिरफ्तार, आरोपियों में एक विधि के साथ संघर्षरत बालक*….

● बस स्टैंड घरघोड़ा के समीप मोटर गैरेज के पीछे मिला था युवक का शव…..

● घटना के पहले दोनों आरोपी और मृतक साथ पिये शराब फिर झगड़ा मारपीट में ईट और धारदार हथियार से किये युवक की हत्या

रायगढ़ । कल 13 नवंबर के सुबह थाना घरघोड़ा क्षेत्र अंतर्गत बस स्टैंड मीरखुर्सेद अली के मोटर गैरेज के पीछे एक युवक का शव पड़े होने की सूचना पर तत्काल थाना प्रभारी घरघोड़ा निरीक्षक शरद चन्द्रा व स्टाफ मौके पर पहुंचे । वर्तमान में सभी थानाक्षेत्र अंतर्गत चुनाव को लेकर कड़ी सुरक्षा के बीच संदिग्ध शव की सूचना को गंभीरता से लेते हुए एसडीओपी धरमजयगढ दीपक मिश्रा भी मौके के लिए रवाना हुए । घरघोड़ा पुलिस और फोरेंसिक टीम द्वारा घटनास्थल और शव का निरीक्षण किया गया। शव के सिर और कान के पास गंभीर चोट से मृतक की मृत्यु हत्यात्मक प्रतीत हो रहा था । पुलिस की जांच पड़ताल के बीच मृतक की पहचान घरघोड़ा वार्ड नंबर 10 में रहने वाले तिलक पैकरा (उम्र 25 साल) के रूप में हुई । मृतक के परिजन बताये कि तिलक पैकरा रंग, पुताई का काम करता था । घरघोड़ा पुलिस द्वारा मर्ग पंचनामा कार्यवाही कर शव का पोस्टमार्टम कराकर शॉर्ट पीएम रिपोर्ट प्राप्त किया गया जिसमें मृतक की मृत्यु हत्यात्मक होना तथा घटना 12 से 24 घंटे पहले की होनी की जानकारी प्राप्त हुई । मर्ग जांच दौरान गवाहों के कथन शॉर्ट पीएम पर थाना घरघोड़ा में अज्ञात आरोपी के विरुद्ध हत्या का अपराध पंजीकृत कर घरघोड़ा पुलिस ने एसडीओपी धरमजयगढ़ दीपक मिश्रा के सुपरविजन में जांच आगे बढ़ाई । जांच क्रम में तत्काल मृतक तिलक पर के साथ घूमने फिरने और काम करने वाले लोगों को एक-एक कर पूछताछ के लिए थाने लाया गया तथा घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरा के फुटेज पुलिस ने खंगाले । पीएम रिपोर्ट अनुसार घटना 12 से 24 घंटे पहले का होना बताया गया जिसे पर पुलिस ने बीते रात तिलक पैकरा के संपर्क में आए लोगों की पतासाजी में एक टीम को लगाया गया । इसी दरम्यान पुलिस को सूचना मिली कि वार्ड क्रमांक 04 में रहने वाले दयाराम खांडे और उसका साथी (एक किशोर बालक) तिलक पैकरा के साथ 12 नवंबर, दीपावली की रात घूमते देखे गए हैं तत्काल पुलिस ने दोनों संदेहों को हिरासत में लेकर घटना के संबंध में कड़ी पूछताछ किया गया । दोनों ने घटना को स्वीकार कर दीपावली की रात तिलक के साथ मोटर गैरेज के पीछे शराब पीना और दोबारा शराब लाने के लिए तिलक पैसा नहीं देने पर ईट और चाकू से तिलक की हत्या करना स्वीकार किया कर घटना का वृतांत बताए । आरोपियों ने बताया कि दीपावली की रात (12 नवंबर) तीनों एक साथ शराब पीकर बस स्टैण्ड घरघोड़ा में घुम फिर रहे थे, रात्रि करीबन 11.30 बजे तीनों फिर से बस स्टैण्ड घरघोड़ा के पास स्थित मीर खुर्सीद गैरेज के पीछे बैठकर शराब पिये। उसी समय दोनों तिलक पैंकरा से शराब लाने के लिए 500 रूपये मांगे तो तिलक रूपये देने से मना किया जिस पर दयाराम खाण्डे वहीं पास में पड़े ईंट से तिलक पैंकरा के सिर में दो-तीन बार मारा और विधि से संघर्षरत बालक अपने पास में रखे चाकू से तिलक पैंकरा के सिर पर मारकर चोट पहुंचाया जिससे तिलक की मृत्यु हो गई । हत्या के बाद दोनों आरोपियों ने तिलक पैंकरा के पेंट में रखे 2500 रूपये और एक रियलमी कंपनी के टच स्क्रीन मोबाईल लेकर भाग गये । आरोपियों के मेमोरंडम पर खून लगे ईंट के टुकड़े, मृतक का मोबाईल, नगदी रकम 500 रूपये और एक धारदार एवं नुकीला चाकू बरामद कर जप्त किया गया है । वारदात को अंजाम देने वाले दोनों आरोपित दयाराम खाण्डे पिता सिरतीराम खाण्डे उम्र 40 वर्ष सा. वार्ड क्र. 04 घरघोड़ा, थाना घरघोड़ा, जिला रायगढ़ (छ.ग.) एवं विधि से संघर्षरत बालक को आज रिमांड पर भेजा गया है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार के दिशा निर्देशन एवं एडिशनल एसपी संजय महादेवा के मार्गदर्शन पर ब्लाइंड मर्डर के वारदात का त्वरित रूप से खुलासा करने में एसडीओपी धरमजयगढ़ दीपक मिश्रा का सतत पर्यवेक्षण व थाना प्रभारी घरघोड़ा निरीक्षक शरद चंद्रा, उप निरीक्षक करमू साय पैकरा, सहायक उप निरीक्षक विल्फ्रेड मसीह, आरक्षक उधो पटेल और प्रहलाद भगत की अहम भूमिका रही है ।