जमीन बिक्री के नाम पर 5 लाख कि धोखाधड़ी के मामले में आरोपी को बिरेझर पुलिस ने किया गिरफ्तार


धमतरी,12-10-2023
पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा मामले में त्वरित कार्यवाही के दिये थे सख्त निर्देश
मामले का विवरण

चौकी बिरेझर के धारा 420 मामले में प्रार्थी सुकेश मलांगी निवासी रायपुर ने रिपोर्ट दर्ज कराया कि आरोपी मोहन सतनामी पिता पुनऊ उम्र 62 निवासी बिरेझर के द्वारा जमीन बिक्री का एग्रीमेंट कर 5 लाख रुपये ले लिया और जमीन का रजिस्ट्री नही कराया और ना ही दिया हुआ रकम वापस किया। आरोपी ने प्रार्थी सदर के साथ जमीन रजिस्ट्री करने का प्रलोभन देकर 5 लाख रुपये का धोखाधड़ी किया हैं कि रिपोर्ट पर अपराध कायम कर विवेचना में लिया गया।
जिस पर पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर के त्वरित कार्यवाही के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मधुलिका सिंह के मार्गदर्शन में एसडीओपी कुरूद के.के. वाजपेयी के नेतृत्व में चौकी प्रभारी द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए आरोपी कि पतासाजी कि जा रही थी जो अपराध पंजीबद्ध होने के बाद फरार चल रहा था,जिसकी पतासाजी हेतु मुखबिर लगाया गया था जिसकी आज निवास बिरेझर में होने कि सूचना पर टीम द्वारा दबिश देकर आरोपी को आज दिनाँक 12-10-23 को विधिवत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया है।
उक्त कार्यवाही में चौकी प्रभारी बिरेझर उप निरीक्षक उमाकांत तिवारी ,सउनि.जगदीश सोनवानी ,आर.भूपेन्द्र पदमशाली,नंदू ध्रुव का विशेष योगदान रहा।