भटकते मानसिक रोगी को चक्रधरनगर पुलिस ने मानसिक चिकित्सालय सेन्दरी में कराया दाखिल

चक्रधरनगर पुलिस द्वारा अपने दायित्वों का निवर्हन करते हुये क्षेत्र में भटकने वाले मानसिक रोगी को उचित उपचार के लिये राज्य मानसिक रोगी चिकित्सालय सेन्देरी बिलासपुर में भर्ती कराया गया है ।

रायगढ़,10 अक्टूबर 2023। थाना प्रभारी चक्रधरनगर निरीक्षक प्रशांत राव अहेर को फारेस्ट कालोनी के रहवासी ने सूचना दिया कि कुछ दिनों से एक विक्षिप्त व्यक्ति (उम्र करीब 45 साल) फारेस्ट कालोनी, टीवी टावर की ओर मंडराता रहता है, उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। थाना प्रभारी ने स्टाफ को तस्दीक करने कहा गया जिनके द्वारा विक्षिप्त व्यक्ति को थाने लाया गया। संवेदनशील टीआई प्रशांत राव अहेर ने विक्षिप्त व्यक्ति को सामाजिक उपेक्षा से मुक्त कराने की दिशा में उसके उचित इलाज के लिये स्वयं रुचि दिखाते हुए विक्षिप्त व्यक्ति का शासकीय चिकित्सालय रायगढ़ से परीक्षण कराया गया जिसमें डॉक्टर द्वारा व्यक्ति को मानसिक रोगी होना बताकर इलाज के लिए राज्य मानसिक चिकित्सालय सेन्दरी रेफर करने की सलाह दिए,

जिस पर थाना प्रभारी द्वारा जेएमएफसी न्यायालय से मनोरोगी को उचित उपचार के लिए अस्पताल में दाखिले के लिए अनुमति मांग किया गया । माननीय न्यायालय द्वारा अनुमति प्रदाय किए जाने पर आज थाना चक्रधरनगर से आरक्षक नरेंद्र भारद्वाज मनोरोगी को राज्य मानसिक चिकित्सालय सेन्दरी बिलासपुर दाखिल करने रवाना हुआ है । पहले भी चक्रधरनगर पुलिस द्वारा क्षेत्र के मानसिक रोगियों के उचित इलाज एवं उनके गरिमापूर्ण जीवन जीने में योगदान देता रहा है ।