Horoscope : 21 अगस्त से इन राशियों का चमकेगा भाग्य, आने वाले 7 दिनों तक जमकर होगा धन- लाभ

Weekly Horoscope Saptahik Rashifal : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों की चाल का विशेष महत्व होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल का सभी 12 राशियों पर प्रभाव पड़ता है। ग्रहों की चाल से कुछ राशि वालों को शुभ फल मिलते हैं तो कुछ राशि वालों को अशुभ फल की प्राप्ति होती है। ग्रहों की चाल से ही साप्ताहिक राशिफल का आकंलन किया जाता है। ग्रहों की चाल से आने वाला सप्ताह कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है तो कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है। आइए जानते हैं आने वाला सप्ताह सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा। पढ़ें मेंष से लेकर मीन राशि तक का हाल…

मेष राशि-  आत्मसंयत रहें, धैर्यशीलता में कमी आएगी। मन में शांति व प्रसन्नता के भाव रहेंगे, लेकिन बातचीत में संयत रहें, क्रोध के अतिरेक से बचें। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम रहेंगे, शोध आदि कार्यों के लिए किसी दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा, स्थान परिवर्तन हो सकता है। इच्छा विरुद्ध कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है, बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ेगी।

वृष राशि- मन में निराशा और असंतोष के भाव रहेंगे। परिवार में सुख शांति रहेगी, शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी। कुटुंब की किसी महिला से धन प्राप्ती के योग बन रहे हैं, भाइयों के साथ मनमुटाव हो सकता है। बातचीत में संयत रहें, वाणी में कठोरता के भाव रहेंगे। खर्च में वृद्धि हो सकती है। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। किसी विशेष प्रायोजन से लंबे समय के लिए किसी दूरस्थ स्थान पर जा सकते हैं। यात्रा लाभप्रद रहेगी।

मिथुन राशि- दिनचर्या अव्यवस्थित रहेगी, अपनी भावनाओं में वश में रखें, आत्म संयत रहें। संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है। शैक्षिक व बौद्धिक कार्यों से यश व मान-सम्मान में वृद्धि होगी। परिवार में शांति रहेगी, वाहन सुख में वृद्धि होगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। भौतिक सुखों का विस्तार होगा, संतान की दायित्वों की पूर्ति होगी। किसी राजनेता से भेंट हो सकती है, अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।

साप्ताहिक अंकराशि : इन तारीखों में जन्मे लोगों के लिए बेहद शुभ रहेगा आने वाला सप्ताह, खूब मनाएंगे जश्न

कर्क राशि- मानसिक शांति रहेगी, आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, लेकिन आत्म संयत रहें। अपनी भावनाओं को वश में रखें, माता से धन प्राप्ती के योग बन रहे हैं। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी, किसी मित्र के सहयोग से रोजगार के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी, परंतु किसी दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है। खर्चों में वृद्धि होगी। नौकरी में उच्चाधिकारियों का सहयोग मिलेगा, तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे।

सिंह राशि-  संपत्ति से आय में वृद्धि होगी, माता से धन की प्राप्ती हो सकती है। कला व संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन की संभावना बन रही है, स्थान परिवर्तन भी संभव है। कार्यक्षेत्र में परिश्रम की अधिकता रहेगी, आय में वृद्धि होगी। संतान को स्वास्थ्य विकार हो सकता है, धार्मिक कार्यों पर खर्च बढ़ सकते हैं। संपत्ति से आय के स्रोत विकसित होंगे।

कन्या राशि- वाणी में कठोरता का प्रभाव बढ़ेगा, मन में निराशा के भाव उत्पन्न हो सकते हैं। माता का सहयोग मिलेगा, नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन संभव है, संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है। वस्त्रों व गहनों के प्रति रूझान रहेगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें, किसी पुराने मित्र से भेंट हो सकती है। सुस्वाद खान-पान में रुचि बढ़ेगी, किसी पुराने मित्र से भेंट हो सकती है। परिवार के साथ यात्रा पर जाना हो सकता है।

22 अगस्त को शनि की फिर बदलेगी चाल, होगी उथल- पुथल, पढ़ें अपना राशिफल

तुला राशि- माता का सांनिध्य व सहयोग मिलेगा, बातचीत में संयत रहें। वाणी में कठोरता के भाव रहेगा, संचित धन में कमी आ सकती है। प्रतियोगी परीक्षा व साक्षात्कार आदि कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। घर-परिवार में धार्मिक संगीत के कार्य होंगे। वाहन सुख में वृद्धि होगी। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे, लेकिन दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है। आय में वृद्धि होगी।

वृश्चिक राशि- आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, कुटुंब परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। संतान सुख में वृद्धि होगी, क्रोध के अतिरेक से बचें। उच्च शिक्षा एवं शोध आदि कार्यों के लिए विदेश प्रवास की संभावना बन रही है। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। स्थान परिवर्तन भी संभव है। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा, भाइयों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। नौकरी में स्थानांतरण की संभावना भी बन रही है।

धनु राशि- मानसिक शांति तो रहेगी लेकिन व्यवहार में चिड़चिड़ापन भी रहेगा। धैर्यशीलता में कमी  आ सकती है, अपनी भावनाओं को वश में रखें। पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं। आय में वृद्धि होगी, वस्त्रों आदि पर खर्च बढ़ सकते हैं। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आएंगे, संतान को स्वास्थ्य विकार रहेंगे।  आय के स्रोत बाधित रहेंगे, खर्चों में वृद्धि होगी। नौकरी में उच्चाधिकारियों का सहयोग मिलेगा, तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे।

मकर राशि- आत्मविश्वास में कमी आएगी, भवन सुख का विस्तार होगा, मात-पिता का सहयोग मिलेगा। वस्त्रों आदि के प्रति रूझान बढ़ेगा, संचित धन में कमी आ सकती है। पठन-पाठन में रुचि रहेगी। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे, संतान सुख में वृद्धि होगी। आय में कमी व खर्चों में वृद्धि की स्थिति हो सकती है। रहन-सहन कष्टकारी हो सकता है। शैक्षिक कार्यों में सफल रहेंगे, वस्त्रादि उपहार स्वरूप मिल सकते हैं।

कुंभ राशि- इस सप्ताह संपत्ति के व्यापार आदि से लाभ होगा, यह सफलता का सप्ताह है, जो चाहेंगे वही कार्य पूरा होने के योग हैं। आपको साझेदार से फायदा होगा। रोजमर्रा के काम फायदा देने वाले होंगे। मन में उधेड़बुन चलती रहेगी। पारिवारिक समस्याओं के समाधान का मौका मिलेगा। आफिस में मान सम्मान में वृद्धि होगी, अधिकारी प्रसन्न रहेंगे। आपको आर्थिक लाभ होने की आशा है। आपको कोई शुभ समाचार मिल सकता है।  

4 सितंबर का दिन ज्योतिष दृष्टिकोण से बेहद महत्वपूर्ण, गुरु और शुक्र बदलेंगे इन राशियों की किस्मत

मीन राशि– शैक्षिक कार्य और मान-सम्मान में वृद्धि होगी। स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है, परंतु  आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। कार्यों के  प्रति जोश व उत्साह रहेगा। नौकरी व कार्यक्षेत्र में विस्तार हो सकता है। स्थान परिवर्तन की भी संभावना बन रही है। अफसरों का सहयोग मिलेगा, कार्यक्षेत्र में परिश्रम की अधिकता रहेगी। धार्मिक स्थान पर सत्संगआदि कार्यक्रम में जा सकते हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा, माता को स्वास्थ्य विकार हो सकता है।