अमित बोले- भूपेश बघेल का जवाब देने जोगी तो नहीं है, अहंकार को सत्कार में बदलिए वरना | Amit Jogi said – Self to answer Bhupesh Baghel. You are not a yogi, change your ego into respect, otherwise…

बिलासपुर39 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
सीएम बघेल के बयान पर अमित जोगी का पलटवार। - Dainik Bhaskar

सीएम बघेल के बयान पर अमित जोगी का पलटवार।

विधानसभा चुनाव 2023 के पहले संभागीय सम्मेलन में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पूर्व मुख्यमंत्री स्व. अजीत जोगी पर दिए गए बयान पर राजनीति गरमाने लगा है। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जोगी) के प्रदेश अध्यक्ष व उनके बेटे अमित जोगी ने उनके बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि भूपेश बघेल ने बिलासपुर आकर स्व. जोगी का अपमाजनक बातें कही है। एक बात तो साफ है कि उन्हें सोते-जागते स्व. जोगी याद आते हैं। अमित ने कहा कि जानकारी के लिए बता दूं कि दो दशक पूर्व कांग्रेस आलाकमान के शीर्ष नेतृत्व को राजनीति का अ-ब और स सहित क्या बोलना है ये सिखाने वाले स्व. जोगी हैं।

सीएम के बयान पर अमित जोगी ने किया ट्विट।

सीएम के बयान पर अमित जोगी ने किया ट्विट।

JCCJ के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने ट्विट कर कहा है कि भूपेश बघेल ने बिलासपुर आकर जो बातें कही हैं, उसका जवाब देने के लिए स्व. जोगी हमारे बीच नहीं हैं। लेकिन,एक बात साफ हो गया है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल स्व. जोगी को सोते-जागते याद करते हैं। खास तौर पर बिलासपुर आकर, इससे बिलासपुर क्षेत्र में जोगी के प्रभाव का पता चलता है। उन्होंने सीएम से कहा कि इसका मतलब ‘जोगेरिया’ आप को छोड़ नही रहा है। वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दूं, दो दशक पूर्व से कांग्रेस आलाकमान के शीर्ष नेतृत्व को राजनीति का अ,ब और स सहित क्या बोलना है ये तक सिखाने वाले जोगी हैं।

मंत्रीमंडल में अधिकतर मंत्रियों के राजनीतिक जन्मदाता दिवंगत जोगी हैं
अमित ने ट्विट कर लिखा है कि आपके वर्तमान के मंत्रिमंडल में अधिकतर मंत्रियों के राजनीतिक जन्मदाता दिवंगत ‘जोगी जी’ ही हैं। इसीलिए वो ससम्मान धन्यवाद के पात्र तो हैं ही, और एक बात, अधिकारी-कर्मचारी और आपके मित्रमंडल सब कहते हैं कि जोगी के छत्तीसगढ़वाद हो या बासी-बिहान, आप जोगी की कॉपी करते हैं। कॉपी करना कोई गलत नही है लेकिन कॉपी, कॉपी होती है और ओरिजिनल, ओरिजिनल।

अमित बोले- अहंकार को सत्कार में बदलिए, वरना…
JCCJ के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा है कि सबसे महत्वपूर्ण बात, समय का कोई स्थाई पता नहीं होता। इसलिए अहंकार को सत्कार में बदलिए और दिवंगत व्यक्तियों का आदर करना सीखिए। इसी अहंकार ने कांग्रेस को देश में 400 से 40 सीटों में लाकर पटका दिया। छत्तीसगढ़ में भी 70 से 7 में आने में देर नही लगेगी।

JCCJ प्रदेश अध्यक्ष ने कहा- जोगेरिया सीएम को नहीं छोड़ रहा।

JCCJ प्रदेश अध्यक्ष ने कहा- जोगेरिया सीएम को नहीं छोड़ रहा।

सम्मेलन में CM ने कहा था- कांग्रेस छोड़ने स्व. जोगी को बारंबार धन्यवाद
बुधवार को कांग्रेस के संभागीय सम्मेलन में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि मैं स्व.जोगी को बारंबार धन्यवाद देना चाहता हूं, क्योंकि वो जब तक कांग्रेस में थे, तब तक सरकार नहीं बनी। उनके पार्टी छोड़ते ही प्रदेश की सरकार बन गई। हर जगह फलों की दुकान में, चाय ठेलों और पान दुकानों में लोग कहते थे कि जब तक जोगी को नहीं हटाएंगे, तब तक कांग्रेस को वोट नहीं देंगे। उनके जाने के बाद ही कांग्रेस की जीत हुई। फिर बाद में उपचुनाव भी जीते।

विधानसभा अध्यक्ष महंत ने कहा था- मेरी सहमति नहीं

कांग्रेस के संभागीय सम्मेलन में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पूर्व मुख्यमंत्री को याद करने और उनकी वजह से कांग्रेस की सरकार बनने के सवाल पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने कहा था कि स्व. जोगी से मेरे अच्छे संबंध थे, मैं उनके क्षेत्र का सांसद रहा हूं, इसलिए उन्हें याद किया। उन्होंने कहा कि सीएम के बयान पर मेरी सहमति नहीं है। मैने कहा- जोगी कांग्रेस और बसपा के मिलन से कांग्रेस को नुकसान हुआ है इससे मैं सहमत हूं।

खबरें और भी हैं…