घरघोडा नपं में कल से तालाबंदी करेंगे अध्यक्ष और पार्षद

  • बुनियादी सेवाएं मुहैया नहीं हो पाने से है नाराजगी

रायगढ़। रायगढ। निकाय चुनाव से ठीक पहले घरघोडा नगर पंचायत में सियासत गरमा गई है। नपं अध्यक्ष और पार्षदों ने सोमवार से दफ्तर में तालाबंदी का ऐलान किया है।बुनियादी सेवाएं मुहैया नहीं हो पाने और जनता की परेशानियों की वजह बताकर पार्षदों ने एसडीएम को भी इस संबंध में ज्ञापन सौंपकर अफसरों की चिंता बढा दी है।

नगर पंचायत घरघोड़ा में लंबे समय से सड़क, बिजली, पानी और सफाई जैसी बुनियादी सुविधाओं की घोर उपेक्षा से आक्रोशित होकर नगर पंचायत अध्यक्ष और पार्षदों ने तालाबंदी आंदोलन का ऐलान कर दिया है। सड़कों की जर्जर हालत, स्ट्रीट लाइट्स का न जलना, कई वार्डों में बोरवेल खराब होने से पेयजल आपूर्ति बाधित होना और कचरे के अनियमित उठाव से जनता त्रस्त है। इन समस्याओं के समाधान के लिए कई बार प्रशासन से अपील की गई, लेकिन कोई ठोस कदम न उठाने से नाराज अध्यक्ष और पार्षद अब जनता के साथ मिलकर नगर पंचायत की तालाबंदी करेंगे।

नाराज जनप्रतिनिधियों ने बताया कि नगर के कई क्षेत्रों में जनहितकारी योजनाओं पर भी लालफीताशाही हावी हो गई है। योजनाओं का लाभ नागरिकों तक नहीं पहुंच पा रहा है। जिससे आम जनता को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। स्ट्रीट लाइट्स महीनों से खराब पड़ी है। जिससे रात के समय अंधेरे में सड़क पर चलना मुश्किल हो गया है। वहीं, कई वार्डों में बोरवेल खराब होने से लोग पानी की बूंद-बूंद के लिए तरस रहे हैं। इन सबके अलावा, कचरे का समय पर उठाव न होने के कारण पूरे नगर में गंदगी फैल गई है, जिससे स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं भी पैदा हो रही हैं। नगर पंचायत अध्यक्ष ने कहा कि नगर के बुनियादी विकास कार्य पूरी तरह ठप पड़े हैं। जब बार-बार शिकायतों के बाद भी प्रशासन हमारी समस्याओं को गंभीरता से नहीं लेता, तो हम मजबूरन यह कदम उठाने पर विवश हुए हैं। जनता के हितों की अनदेखी अब और बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

पार्षदों व नागरिकों का भी समर्थन
पार्षदों ने भी अध्यक्ष का समर्थन करते हुए कहा कि प्रशासन की इस लापरवाही ने नगरवासियों का जीवन मुश्किल बना दिया है। एक पार्षद ने कहा कि बिजली और पानी जैसी जरूरी सेवाओं की अनदेखी हो रही है, और कचरा प्रबंधन भी पूरी तरह से असफल साबित हो रहा है। हम जनता के साथ मिलकर इस अन्याय के खिलाफ खड़े हैं। नगरवासियों ने भी इस तालाबंदी आंदोलन का पूरा समर्थन किया है। नाराज लोगों के अनुसार स्ट्रीट लाइट्स बंद हैं, और कई बोर खराब पड़े हैं ,पानी के लिए हमें दूर-दूर तक जाना पड़ रहा है। नगर पंचायत का यह आंदोलन सही है, और हम उनके साथ हैं।