वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने चंद्रपुर – सरिया – कंचनपुर मार्ग का भूमिपूजन किया

  • 13.51 करोड़ रुपए की लागत से 10 किलोमीटर लंबी सड़क का होगा जीर्णोद्धार
  • लंबे अरसे की मांग हुई पूरी

सारंगढ़-बिलाईगढ़, 18 अक्टूबर 2024/ वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने बरमकेला क्षेत्र के कटंगपाली चौक में बहुप्रतिक्षित मांग चंद्रपुर – सरिया – कंचनपुर मुख्य मार्ग का जीर्णोद्धार हेतु सड़क निर्माण का भूमिपूजन किया। इस अवसर पर वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने कहा कि राज्य सरकार ने सडकों के निर्माण कराने की तैयारी की। बजट सत्र में स्वीकृति मिली तो लोकसभा चुनाव का आदर्श चुनाव आचार संहिता लग गया, 4 जून 2024 को आचार संहिता हटने के बाद बारिश के दिनों में सड़कों का कार्य नहीं होता। ऐसे में आज 13.51 करोड़ रुपए की लागत से 10 किलोमीटर लंबी सड़क हेतु भूमिपूजन कर रहे हैं।

ओपी चौधरी ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि इस सड़क निर्माण में गुणवत्ता व समयावधि का ध्यान रखें। किसी को मंत्री के नाम पर कोई कमीशन नहीं देना है। हमारी सरकार केवल विकास की राजनीति करती हैं। इसके पहले वित्त मंत्री ने 31 सौ रुपए में धान खरीदी, महिलाओं को महतारी वंदन योजना और मोर आवास, मोर अधिकार के तहत राज्य में 9 लाख 32 हजार हितग्राहियों को प्रथम किश्त जारी करने की बात कही। ओपी चौधरी ने कहा कि इस जर्जर सड़क को सुदृढ़ करने के लिए विगत वर्षों में वे स्वयं घरघोडा से रायगढ़ तक पदयात्रा और उनके अन्य साथियों ने भी कई प्रदर्शन किया था। भूमिपूजन समारोह कार्यक्रम में सत्ताधारी दल के वरिष्ठ सदस्य जगन्नाथ पाणिग्राही ने भी सम्बोधित किया।

कार्यक्रम में कैलाश पण्डा, मोहन नायक, कटंगपाली सरपंच धनीराम सोनी, नौघटा सरपंच गजपति डनसेना, एसपी पुष्कर शर्मा, पीडब्ल्यूडी एसडीओ विग्नेश कुमार, वरिष्ठ पत्रकार विरेन्द्र सोनी, शोभादास मानिकपुरी, विभागीय अधिकारी कर्मचारी सहित सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित थे।

वित्त मंत्री ने ग्रामीण सड़कों की स्वीकृति की दी जानकारी
वित्त मंत्री ने सरिया क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्रों के लिए सड़कों की स्वीकृत सूची की जानकारी मंच से देते हुए कहा कि साल्हेओना धान मंडी से सब स्टेशन तक 1 किमी, मुख्य मार्ग से पंचधार 1 किमी, हनुमान मंदिर चौक से डीपापारा 1 किमी, सांकरा पहुंच मार्ग 1 किमी, बिलाईगढ स से छेवारीपाली 3 किमी, मोंहदी – सांकरा पहुंच मार्ग 3 किमी, बोकरामुडा से सुखापाली मार्ग  2 किमी और दुलमपुर से गोबरसिंहा 1.5 किमी हेतु 1625.15 लाख रुपए की स्वीकृति प्रदान करने की बात कही। साथ ही बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में सीसी सड़क बनाने के निर्देश दिए।