सर्पदंश से पीड़ित नवविवाहिता की मौत

रायगढ़। एक नवविवाहित महिला मेहमानी में अपने पति के साथ मायके आई थी, जिसे रात के समय सर्प ने उसे डंस लिया। जिसका उपचार मेडिकल कालेज में चल रहा था, जिससे गुरुवार शाम को उसकी मौत हो गई। इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार घरघोड़ा थाना क्षेत्र के साल्हेपाली निवासी जयंती मझवार (22 वर्ष) की डेढ़ साल पहले लैलंूगा क्षेत्र के ग्राम राजाआमा निवासी चंद्रहास मझवार से शादी हुई थी।

ऐसे में दोनों पति-पत्नी विगत एक अक्टूबर को मेहमानी में साल्हेपाली आए थे, जहां रात में खाना खाने के बाद दोनों जमीन पर सोए थे, इस दौरान रात करीब 10 बजे एक करैत सर्प ने जयंती के बांह में डंस लिया, जब उसे दर्द होने लगा तो लाइट जलाकर देखी तो सर्प वहां से भाग रहा था। जिससे घटना के बारे में अपने पति व अन्य परिजनों को बताई जिस तत्काल उपचार के लिए घरघोड़ा अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां प्राथमिक उपचार के दौरान उसकी तबीयत नाजूक होने लगी थी,

जिससे डाक्टरों ने उसे रायगढ़ रेफर कर दिया, ऐसे में दो अक्टूबर को भोर करीब तीन बजे उसे मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उपचार चल रहा था, यहां उपचार के दौरान गुरुवार की शाम करीब 7 बजे मौत हो गई। शुक्रवार को सुबह घटना की सूचना पर चक्रधरनगर पुलिस ने मर्ग कायम कर पीएम उपरांत शव परिजनों को सौंप दिया है।