किराना दुकान में चोरी करने वाले 04 आरोपी गिरफ्तार, पुसौर पुलिस की तत्परता से चोरी का सामान बरामद

रायगढ़। पुसौर पुलिस ने किराना दुकान का शटर तोड़कर दैनिक उपयोग की वस्तुओं की चोरी करने वाले 04 आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया है। घटना की जानकारी ग्राम कोड़ातराई निवासी विकास कुमार गुप्ता द्वारा दिनांक 22.09.2024 को थाना पुसौर में दी गई थी, जिसके अनुसार उनकी ग्राम तेतला स्थित किराना दुकान का ताला तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था।

चोरी की घटना का विवरण:
शिकायतकर्ता विकास कुमार गुप्ता के अनुसार, दिनांक 08.09.2024 की रात लगभग 08 बजे दुकान बंद कर वे अपने घर लौटे थे। अगले दिन सुबह दुकान पहुंचे तो पाया कि दुकान का शटर टूटा हुआ था। अंदर देखने पर दुकान से कई दैनिक उपयोग की वस्तुएं जैसे साबुन, टूथपेस्ट, शैंपू, तेल, क्रीम, मिठाइयां, और करीब 10,000 रुपये नकदी समेत एक इलेक्ट्रॉनिक तराजू चोरी हो चुका था। दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज में 3-4 चोर चोरी करते हुए दिखाई दिए, जिसके आधार पर पुलिस ने अप. क्र. 323/2024 धारा 305(a), 324(4), 331(4), 3(5) BNS के तहत मामला पंजीकृत किया।

पुलिस अधीक्षक दिव्यांग कुमार पटेल के निर्देशन में सायबर सेल और पुसौर पुलिस की संयुक्त टीम ने सीसीटीवी फुटेज की जांच की और संदिग्धों की पहचान की। पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपी कोमल डनसेना को हिरासत में लिया, जिसने पूछताछ के दौरान अपने अन्य साथियों- जैकी खान, सुमित जायसवाल, और सतीश यादव के साथ मिलकर चोरी की घटना को अंजाम देने की बात स्वीकार की। 

पूछताछ के बाद पुलिस ने बाकी तीन आरोपियों को भी हिरासत में लेकर उनसे अलग-अलग बयान दर्ज किए, जो एक-दूसरे की पुष्टि करते हुए चोरी की घटना में शामिल होने की बात मान गए। आरोपियों ने घटना वाले दिन सतीश यादव की कार क्रमांक CG 13 C 8295 से ग्राम तेतला आकर चोरी की योजना बनाई थी। आरोपियों के बयान और मेमोरेंडम के आधार पर किराना दुकान से चोरी किये गए सामान (करीब ₹30000) बरामद कर ली गई है।

गिरफ्तार आरोपी:
1. कोमल डनसेना उर्फ दाउ पिता ठंडाराम डनसेना, उम्र 23 वर्ष, निवासी शिवानगर, केवडाबाड़ी, रायगढ़ 
2. सुमित जायसवाल पिता सेतराम जायसवाल, उम्र 25 वर्ष, निवासी शिवानगर, रायगढ़ 
3. सतीश यादव उर्फ सोनू पिता दिलदार यादव, उम्र 21 वर्ष, निवासी बेलादुला, वार्ड नंबर 21, संगीत चौक चक्रधरनगर, रायगढ़ 
4. जैकी खान उर्फ शेखू पिता फिरोज खान, उम्र 19 वर्ष, निवासी ढिमरापुर, सिदार गली, रायगढ़ 

चोरी की घटना का खुलासा और आरोपियों की गिरफ्तारी में थाना प्रभारी पुसौर निरीक्षक रोहित बंजारे, सहायक उप निरीक्षक मनमोहन बैरागी, आरक्षक ओशनिक विशवाल, दिलीप सिदार, महिला आरक्षक कौशल्या पटेल और सायबर सेल टीम का विशेष योगदान रहा।