राहुल गांधी पर गलत बयान का छत्तीसगढ़ में विरोध, पुतला जलाने में झुलसा कांग्रेसी नेता; हादसे का VIDEO

कांग्रेस नेता एवं लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के खिलाफ दिए अमर्यादित बयान के विरोध में गुरुवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने छत्तीसगढ़ के पेंड्रा में विरोध-प्रदर्शन किया और बयान देने वाले नेताओं का पुतला फूंका। लेकिन इस कार्यक्रम में उस वक्त भगदड़ की स्थिति बन गई, जब पुतला जलाने के दौरान कांग्रेस जिला अध्यक्ष उत्तम वासुदेव खुद आग की चपेट में आ गए।

हालांकि पुलिस और आसपास खड़े कांग्रेस कार्यकर्ताओं की सूझबूझ से समय रहते आग को बुझा लिया गया, जिसकी वजह से वासुदेव बड़े हादसे का शिकार होने से बच गए। फिलहाल उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें कांग्रेस कार्यकर्ता पुतला जलाते व वासुदेव आग की चपेट में आते दिख रहे हैं।

वायरल वीडियो में दिखा ये सब

इस घटना का जो वीडियो सामने आया है, उसमेंं दिख रहा है कि किस तरह पुलिस की सुरक्षा के बीच कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने तयशुदा कार्यक्रम के तहत पुतला जलाया और इसके बाद वे आग में कुछ पर्चे डालने लगे, इसी बीच एक पुलिसकर्मी उन पर्चों को हटाने लगता है। तभी उस पुलिसकर्मी को रोकने के लिए जिला कांग्रेस अध्यक्ष वासुदेव आए और जलते पुतले के ऊपर से निकले, इसी दौरान उनके कुर्ते-पजामे ने आग पकड़ ली।

भागते हुए गिर पड़े वासुदेव

कपड़ों में आग लगने के बाद वासुदेव डरकर तेजी से भागने लगे और आगे जाकर गिर पड़े। तब तक वहां तैनात पुलिसकर्मियों ने पुतले की आग को बुझाने के लिए लाए गए पानी से वासुदेव के कपड़ों में लगी आग को बुझाकर एक बड़ा हादसा होने से बचा लिया। इसके बाद वासुदेव को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

बता दें रेल राज्यमंत्री रवनीत सिंह बिट्टू ने हाल ही में राहुल गांधी को देश का सबसे बड़ा दुश्मन और आतंकवादी कहा था और शिवसेना के विधायक संजय गायकवाड़ के राहुल गांधी की जीभ काटने पर 11 लाख रुपए का इनाम देने की घोषणा की थी, जिसके विरोध में कांग्रेस ने पेंड्रा के दुर्गा चौक में पुतला दहन का कार्यक्रम आयोजित किया था। (एजेंसी इनपुट के साथ)