पूर्ववर्ती कांग्रेसी सरकार किस वजह से कर रही दर्जनों भ्रष्ट मामलों का सामना :- महामंत्री द्वय भाजपा

  • पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश के बयान पर महामंत्री अरुणधर दीवान सतीश बेहरा का पलटवार

रायगढ़ :- तीजा महोत्सव में रायगढ़ आगमन के दौरान पूर्व मुख्य मंत्री भूपेश बघेल द्वारा दिए बयान पर पलट वार करते हुए भाजपा महामंत्री द्वय अरुण धर दीवान एवम सतीश बेहरा ने पटलवार करते हुए पूछा कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के खिलाफ दर्जनों भ्रष्ट मामलो में चल रही जांच का जिम्मेदार आखिर कौन है? भूपेश सरकार के दौरान विकास कार्य ठप्प रहे पूरी सरकार भ्रष्टाचार के आकंठ तक डूबी रही। जेल से होने वाली ट्रांसफर पोस्टिंग का स्मरण कराते हुए महामंत्री द्वय ने कहा पहली ऐसी निर्वाचित सरकार है जिसने जन मत का दुरुपयोग करते हुए सत्ता की आड़ में जमकर भ्रष्टाचार किया यही वजह है कि प्रदेश की जनता ने कांग्रेस को न केवल विधान सभा चुनाव बल्कि लोकसभा चुनाव में भी बेदखल किया और आने वाले स्थानीय नगरीय पंचायत चुनाव में भी कांग्रेस बड़ी हार के लिए तैयार रहे। भाजपा द्वारा आदिवासीयो के नेता विष्णु देव साय जी मुख्यमंत्री बनाया जाना भी कांग्रेस को रास नहीं आ रहा। विष्णु देव साय के जरिए कांग्रेस आदिवासियों का विरोध कर रही है।

रायगढ़ विधान सभा में आरोप लगाने वाले पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को स्मरण कराते हुए कहा रायगढ़ विधान सभा को जनता ने कांग्रेस विधायक प्रकाश नायक को एतिहासिक मतों से हराकर लोकप्रिय भाजपा नेता ओपी चौधरी को विधायक बनाया है। प्रदेश की जनता कांग्रेस के भ्रष्टाचार से तंग आ चुकी थी और किसान भी भूपेश की तानाशाही से त्रस्त थे यही वजह है कि जनता ने लोकतांत्रिक प्रक्रिया के तहत कांग्रेस को सत्ता से बेदखल किया। विष्णु देव साय सरकार पर आरोप लगाने के पहले भूपेश को आम जनता को यह बताना चाहिए कि उनकी सरकार के दौरान दर्जनों प्रशासनिक अधिकारी जेल और बेल में क्यों है ? भ्रष्ट कार्यशैली की वजह से एक दर्जन से अधिक अधिकारियों का कैरियर खराब करने वाले भूपेश बघेल जी को आरोप लगाने के  पहले अपने गिरेबा में झांककर देखना चाहिए।

भूपेश द्वारा कर्ज लेने के आरोपों पर जवाब देते हुए कहा कि मोदी की गारंटी पूरा करने के लिए विष्णु देव साय सरकार ने कर्ज लेकर किसानों को एक मुश्त धान की राशि दी एवम महिलाओ को पिछले सात माह से महतारी वंदन के तहत हर माह सात सौ करोड़ की राशि दी कर्ज की इस राशि का उपयोग  जनहित के लिए उपयोग किया। चक्रधर समारोह की प्रदेश की अनमोल सांस्कृतिक विरासत निरूपित करते हुए महामंत्री द्वय ने कहा कोरोना की आड़ में यह समारोह दोबारा शुरू नही किया गया जबकि अंतिम चुनावी वर्ष में भाजपा के पुरजोर विरोध की वजह से यह समारोह शुरू किया गया। भाजपा विधायक एवम वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने अपना वादा पूरा करते हुए दस दिन का चक्रधर समारोह शुरू करते हुए आयोजन की खोई गरिमा को वापस लौटाने का कार्य किया है।