भाजपा सरकार ने छत्तीसगढ़ को कर दिया खोखला : भूपेश बघेल

  • पूर्व सीएम ने कहा – विष्णु के सुशासन में नहीं हो रहा कोई भूमिपूजन, केवल नाम के चल रहा सांय-सांय

रायगढ़। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में केवल नाम का सांय-सांय हो रहा है। विष्णु के सुशासन में कोई भी भूमिपूजन नहीं हो रहा। छत्तीसगढ़ को भाजपा सरकार ने पूरी तरह खोखला कर रखा है। यही नहीं, बीजेपी ने तो प्रदेश में तीजा-पोरा, हरेली त्यौहार से लेकर गोठान, छत्तीसगढ़िया ओलंपिक जैसे उन अनगिनत योजनाओं को बंद करवा दिया, जिसे कांग्रेस सरकार ने शुरू किया था।

तीज मिलन समारोह में रायगढ़ आए पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने छत्तीसगढ़ी संस्कृति को कांग्रेस ने संरक्षित रखने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी, बल्कि हरेली, तीजा जैसे पारंपरिक पर्वों को प्राथमिकता ही दी। कबड्डी, फुगड़ी, गिल्ली-डंडा जैसे छत्तीसगढ़िया संस्कृति से जुड़ने के बाद भी विलुप्त हो रही खेल विधाओं को नवजीवन देने के लिए छत्तीसगढ़िया ओलंपिक की शुरुआत की, जिसे भाजपा सरकार ने दरकिनार करते हुए बन्द करा दिया।

भाजपा सरकार पर गरजते हुए श्री बघेल ने आगे कहा कि बीजेपी सरकार जनहित से  जुड़ी योजनाओं को एक-एक कर बन्द कर रही है। छत्तीसगढ़ में विष्णुदेव साय जैसे अदिवासी मुख्यमंत्री होने के बाद भी हरेली, तीजा आयोजन, छत्तीसगढ़ी या ओलंपिक, राजीव मितान क्लब, गोठान सब बन्द कट दिए गए। और तो और स्वामी आत्मानंद स्कूल का नाम भी बदलकर अब पीएम श्री कर दिया गया है। ड़ेंगू फैल रहा। हमने कोरोना काल में भी पैसे का रोना नहीं रोया, बल्कि 5 साल में 50 करोड़ खर्च किये, मगर अब भाजपा सरकार कहती है कि पैसे नहीं है।

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने यह भी कहा कि अपना जन्मदिन मनाने वाले रायगढ़ विधायक और प्रदेश के वित्तमंत्री ओपी चौधरी ने पोर्टल भी बंद कर रखा है। न सड़क बनी,न नगरीय निकाय में काम हो रहा। 9 माह में बीजेपी सरकार ने कोई पैसा रायगढ़ निगम में नहीं दिया। हमने पार्षद निधि भी बढ़ाया, लेकिन डबल इंजन की सरकार सांय-सांय हो रही। हमे आर्थिक रूप से कमजोर करने पर भाजपा सरकार आमादा है। इस दौरान खरसिया विधायक उमेश पटेल और रायगढ़ के पूर्व विधायक प्रकाश नायक भी उपस्थित थे।