नंदेली में सेवानिवृत्त शिक्षकों का शाल-श्रीफल से किया गया सम्मान

नंदेली- अज्ञानता को दूर करके ज्ञान की ज्योति जलाने वाले समस्त गुरुजनों को निश्चय ही हम जितना भी सम्मान दें कम है, क्योंकि शिक्षक हमारे जीवन का वह व्यक्ति होता है जो कि हमें इस जीवन में सही तरीके से रहने का तरीका सीखाते हैं जिससे हम अच्छे व बुरे की परख करना सिखते हैं, शिक्षकों के सम्मान की शुरुआत अविभाजित मध्य प्रदेश के गृहमंत्री, छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष शहीद नंद कुमार पटेल ने किया था इस नेक कार्य को उनके सुपुत्र पूर्व उच्च शिक्षा मंत्री व खरसिया विधायक उमेश पटेल आज पर्यंत तक करते आ रहे है।

शिक्षक सम्मान समारोह में सर्वप्रथम कार्यक्रम की शुरुआत में विधायक उमेश पटेल अपने साथीगणों के साथ मां शारदा, सर्वपल्ली डॉक्टर राधाकृष्णन और शहीद नंद कुमार पटेल के छायाचित्र पर पुष्पमाला अर्पित करते हुए कार्यक्रम की शुरुआत की गई, उसके पश्चात विधायक उमेश पटेल ने ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारीगणो के साथ समस्त सेवानिवृत्ति शिक्षकों को शाल श्रीफल और प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किये। इस कार्यक्रम में लगभग 150 से अधिक शिक्षकों को सम्मान किया गया। विधायक जी सभी शिक्षकों को शाल व श्रीफल भेंट करते हुए उनसे आशीर्वाद भी प्राप्त कर रहे थे।

विधायक उमेश पटेल ने अपने उद्बोधन में शिक्षकों की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि मेरे बाबूजी द्वारा की गई इस अनुकरणीय पहल को ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के सहयोग से भविष्य में भी इसी तरह सम्मान के क्रम को आगे बढ़ाते रहेंगे, मैं बहुत ही भाग्यशाली हूं जो आप सभी गुरुवृन्दो का आशीर्वाद मुझे सदैव ही प्राप्त होता रहा है। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष रायगढ़ निराकार पटेल, लक्ष्मी नारायण पटेल, घनश्याम पटेल, नवीन पटेल, कन्हैया लाल पटेल,मनोज मालाकार, घड़ी लाल, देवेंद्र सिदार, तुलसी राम पटेल, नमो नारायण पटेल,तेजराम डनसेना तथा आसपास के कांग्रेस नेताओं के साथ-साथ भारी मात्रा में सामान्य नागरिकों की उपस्थित रही।

इस अवसर पर गांव के संगीत पार्टी द्वारा सभा के वातावरण को संगीतमय बना दिया गया जिसमें राधाचरण पटेल,लाल कुमार पटेल, खगपति मालाकार, त्रिलोकी नाथ मालाकार, सुशीपाल  सिदार, गोसाईं राम साहू सोनसाय साहू एवं प्रेमलाल यादव ने बहुत ही मनमोहक प्रस्तुति दिए। यह कार्यक्रम प्रत्येक वर्ष गांव के उप सरपंच एवं कुशल राजनीतिज्ञ सुदर्शन पटेल की दिशा निर्देशन व अगुवाई में संपन्न होता है। इस कार्यक्रम का सफल संचालन व्याख्याता भोजराम पटेल ने किया। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में गांव के युवाओं में सुनील पटेल,अरविंद पटेल, श्रीकांत पटेल, कृष्ण कुमार पटेल,दिपेश यादव, तोषराम पटेल, योगेश यादव, राकेश पटेल, राजू साहू, हरि निषाद, श्याम सिदार,ओसाराम यादव की विशेष सहयोग रहा।