असम में नाबालिग लड़की से गैंगरेप के बाद बवाल, सड़कों पर उतरे लोग

नागांव, 23 अगस्त (आईएएनएस)। देश भर में बलात्कार की कई घटनाओं के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी है। इस बीच असम में भी ऐसी ही एक और घटना के बाद बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया।

असम के नागांव जिले के ढिंग में गुरुवार शाम को तीन लोगों ने 14 वर्षीय लड़की के साथ सामूहिक बलात्कार किया, जिसके बाद स्थानीय लोगों ने दोषियों को सजा देने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया।

10वीं कक्षा में पढ़ने वाली लड़की गुरुवार शाम को ट्यूशन क्लास से लौट रही थी, तभी शाम 7 से 8 बजे के बीच तीन लोगों ने उस पर हमला कर दिया। पुलिस के मुताबिक, उसके साथ सामूहिक बलात्कार करने के बाद हमलावरों ने उसे बोरभेटी इलाके में सड़क किनारे फेंक दिया। करीब एक घंटे बाद स्थानीय लोगों ने उसे नग्न और बेहोशी की हालत में पाया।

स्थानीय निवासियों ने इस घटना की सूचना पुलिस को दी। नाबालिग को बचा लिया गया और उसे चिकित्सा सहायता के लिए ढिंग एफआरयू ले जाया गया। बताया जा रहा है कि लड़की की हालत ठीक नहीं है। स्थानीय निवासियों के अनुसार नाबालिग ने कहा कि जब वह ट्यूशन से लौट रही थी तो तीन लोगों ने उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया।

इस भयावह घटना के बाद शुक्रवार को पूरा ढिंग इलाका बंद रहा और स्थानीय निवासियों ने भारी विरोध-प्रदर्शन भी किया। ढिंग इलाके में छात्रों और महिलाओं समेत हजारों लोग विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए।

पुलिस के अनुसार, तीनों हमलावर मोटरसाइकिल पर सवार थे, तभी उन्होंने लड़की को देखा और उस पर हमला कर दिया। कथित तौर पर उन्होंने उस पर कुछ स्प्रे किया, उसका मुंह बांध दिया और उसके साथ क्रूरता से बलात्कार किया, जिससे वह बेहोश हो गई। इसके बाद उन्होंने उसे सड़क किनारे एक तालाब के पास फेंक दिया, जहां बाद में लोगों ने उसे बिना कपड़ों के पाया।

असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने डीजीपी जीपी सिंह को घटनास्थल का दौरा करने और त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।

उन्होंने एक्स पोस्ट किया, ढिंग में नाबालिग से जुड़ी भयावह घटना मानवता के खिलाफ अपराध है और इसने हमारी सामूहिक अंतरात्मा को झकझोर दिया है। हम किसी को नहीं छोड़ेंगे और अपराधियों को न्याय के कटघरे में लाएंगे। मैंने असम पुलिस के डीजीपी को घटनास्थल पर जाने और ऐसे राक्षसों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।

–आईएएनएस

एकेएस/एसकेपी

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.