सोसायटी के बाहर रेजिडेंट्स के साथ 12 सूत्रीय मांगों को लेकर किसानों का धरना शुरू

ग्रेटर नोएडा, 23 अगस्त (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में एक सोसायटी के बाहर भारतीय किसान यूनियन (बलराज) ने रेजिडेंट्स के साथ धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया है। किसान और रेजिडेंट्स अपनी 12 सूत्री मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए हैं। इससे पहले किसानों ने एक ज्ञापन पुलिस कमिश्नर और जिलाधिकारी को सौंपा था और चेतावनी दी थी कि अगर उनकी मांगें नहीं मानी गईं तो धरना शुरू हो जाएगा।

जानकारी के मुताबिक, ग्रेटर नोएडा में सूरजपुर थाना क्षेत्र स्थित पैरामाउंट गोल्ड फॉरेस्ट सोसायटी पर किसानों ने जमकर हल्ला बोला है। रेजिडेंट्स के साथ किसान धरने पर बैठ गए। वे बिल्डर के खिलाफ नारेबाजी करते 12 सूत्री मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन धरने पर हैं। धरना कर रहे लोगों ने सोसायटी की सुरक्षा को लेकर सवाल उठाये हैं और सोसायटी की मूलभूत सुविधाएं देने तथा रजिस्ट्री की मांगों को लेकर प्रदर्शन किया है। सोसायटी के लोगों का समर्थन भारतीय किसान यूनियन (बलराज) ने किया है।

भारतीय किसान यूनियन (बलराज) के राष्ट्रीय अध्यक्ष बलराज भाटी ने कहा कि बिल्डर सोसायटी के लोगों को सता रहा है। सोसायटी की सुरक्षा बदहाल है। आए दिन लोगों पर हमले होते हैं। करोड़ों रुपये खर्च करने के बाद भी रजिस्ट्री नहीं हुई है। मोटा मेंटेनेंस चार्ज देने के बाद भी मूलभूत सुविधाएं नहीं मिल पा रही हैं।

अगर बिल्डर सोसायटी के लोगों की मांगों को पूरा नहीं करता है, तो किसान यूनियन उनके खिलाफ और बड़ा आंदोलन करेगा। विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना है कि जब तक सोसायटी के लोगों की मांगों को नहीं माना जाएगा, तब तक अनिश्चितकालीन धरना चलता रहेगा।

–आईएएनएस

पीकेटी/एकेजे

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.