छत्तीसगढ़ पर दो दिन भारी, मूसलाधार बारिश का ऑरेंज अलर्ट, कोरबा में 20 मवेशी मरे

Chhattisgarh Weather Update: छत्तीसगढ़ में एकबार फिर भारी बारिश देखी जाएगी। इसको लेकर मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ में दो दिन भारी से ज्यादा भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग का कहना है कि छत्तीसगढ़ में 5 दिन तक मौसम खराब रहेगा। इस बीच छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में वज्रपात की चपेट में आकर 20 मवेशियों की मौत हो गई। इस रिपोर्ट में जानिये छत्तीसगढ़ में अगले पांच दिन तक कैसा रहेगा मौसम…

मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ में 21 से 23 अगस्त के दौरान विभिन्न हिस्सों में जोरदार बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। यदि अगले 24 घंटे की बात करें तो छत्तीसगढ़ के कोरिया, मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर, सूरजपुर, बलरामपुर और गौरेला पेंड्रा मरवाही जिलों के विभिन्न हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ के विभिन्न हिस्सों में 24 और 25 अगस्त को भारी से ज्यादा भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। 24 अगस्त को छत्तीसगढ़ के कोरिया, कांकेर और बीजापुर जिलों में भारी से ज्यादा भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। कुछ जगहों पर मूसलाधार बारिश देखी जाएगी। यही नहीं कई अन्य जिलों में जोरदार बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग की मानें तो सूबे में गुरुवार को भी अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश देखी जाएगी।

मौसम विज्ञानियों का कहना है कि छत्तीसगढ़ में 24 और 25 अगस्त को मौसम ज्यादा खराब रहेगा। इन दोनों दिन छत्तीसगढ़ के 14 से 15 जिलों में हल्की से मध्यम बारिश का यलो अलर्ट भी जारी किया गया है। इस बीच कोरबा जिले में कोरबा विकासखंड के केराकछार गांव में मंगलवार को आकाशीय बिजली की चपेट में आने से नौ गायों, सात बैलों और चार बछड़ों की मौत हो गई। बताया जाता है कि कुछ ही दूरी पर दो चरवाहे भी मौजूद थे, जो बाल-बाल बच गए।