आरक्षण के मुद्दे पर आंदोलन की जरूरत नहीं : मंत्री असीम अरुण

लखनऊ, 21 अगस्त (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के मंत्री असीम अरुण ने बुधवार को आईएएनएस से खास बातचीत की। इस दौरान उन्होंने भारत बंद को लेकर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा कि किसी प्रकार के बंद या आंदोलन की आवश्यकता नहीं है।

असीम अरुण ने कहा कि आज बाबूजी की तीसरी पुण्यतिथि के मौके पर हम सब एकत्रित हो रहे हैं। बाबूजी ने सुशासन का जो मानक स्थापित किया था, वह भारतीय जनता पार्टी की सरकार में ही संभव था। आज हम सब उनके योगदान को याद कर रहे हैं। बाबूजी ने सबको साथ लेकर चलने का नारा दिया था और वे इसके अनुकरणीय नेता थे। उनके वचन और कर्म आज भी हमारे लिए अनुकरणीय हैं।

विपक्षी दलों के भारत बंद को लेकर उन्होंने कहा कि किसी प्रकार के बंद या आंदोलन की कोई आवश्यकता नहीं है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर केंद्रीय कैबिनेट फैसला ले चुका है और कोटा विदिन कोटा के मुद्दे पर विचार चल रहा है। जल्दी ही इसका भी फैसला होगा, किसी के साथ किसी भी प्रकार का अन्याय नहीं किया जाएगा।

बता दें कि आरक्षण के मुद्दे पर विपक्षी दलों ने देश भर में बुधवार को भारत बंद का ऐलान किया है। इस दौरान कई जगहों पर विरोध-प्रदर्शन देखने को मिला। स्कूल-कॉलेज बंद हैं, परिवहन सेवाएं प्रभावित हैं। विपक्षी दलों का आरोप है कि सरकार आरक्षण के मुद्दे पर अपनी जिम्मेदारी से मुंह मोड़ रही है। उन्होंने सरकार से मांग की है कि आरक्षण के मुद्दे पर फैसला लिया जाए और सामाजिक न्याय सुनिश्चित किया जाए। प्रदर्शनकारियों को नियंत्रित करने के लिए कुछ जगहों पर पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़पें भी हुई हैं।

–आईएएनएस

पीएसके/एसकेपी

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.