Chhattisgarh Weather Update : छत्तीसगढ़ में फिर होगी तेज बारिश, मौसम विभाग ने इन 8 जिलों के लिए जारी किया अलर्ट

रायपुर: पूरे सावन भर बरसात के बाद अब छत्तीसगढ़ में मौसम साफ हो गया है। पिछले दो दिनों से तेज धुप निकली है। जिससे एक बार फिर लोगों के बीच उमस बढ़ गई है और अब लोग एक बार फिर से कुलर चालू करने को मजबूर हो गए हैं। वहीं मौसम विभाग का कहना है कि इस बेचैनी से दो दिन बाद ही राहत मिल सकती है। इसी बीच मौसम विभाग ने सरगुजा संभाग के कुछ जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है।

मौसम विभाग ने सरगुजा और बिलासपुर संभाग के 8 जिलों के लिए आज यलो अलर्ट जारी है। वहीं दुर्ग जिले में बारिश नहीं होने से सूखे की स्थिति बन रही है। जिले में बारिश का औसत सामान्य से 20 फीसदी कम है। वहीं मौसम विभाग के अनुसार, 23 अगस्त से प्रदेश के दूसरे क्षेत्रों में भी वर्षा की गतिविधि बढ़ेगी। मंगलवार को प्रदेश में सर्वाधिक छह सेमी वर्षा रायगढ़ जिले के तमनार में हुई। वहीं दूसरी ओर प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में भी हल्की से मध्यम वर्षा हुई।

आपको बता दें कि एक जून 2024 से अब तक राज्य में 806.1 मिमी औसत वर्षा दर्ज की जा चुकी है। राज्य के विभिन्न जिलों में 01 जून 2024 से आज 20 अगस्त सवेरे तक रिकार्ड की गई वर्षा के अनुसार बीजापुर जिले में सर्वाधिक 1740.2 मिमी और सरगुजा जिले में सबसे कम 440.2 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गयी है। राज्य स्तरीय बाढ़ नियंत्रण कक्ष से प्राप्त जानकारी के अनुसार एक जून से अब तक सूरजपुर जिले में 799.1 मिमी, बलरामपुर में 1160.5 मिमी, जशपुर में 648.0 मिमी, कोरिया में 815.9 मिमी, मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर में 817.5 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गयी।