खिलौनों को लिए झगड़ रही बच्चियों को पिता ने पीटा, एक की मौत, दूसरी घायल, छत्तीसगढ़ में वारदात

छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले में एक व्यक्ति को अपनी छह वर्षीय बेटी की कथित तौर पर पीट-पीटकर हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। बेटी और उसकी बहन के बीच खिलौनों को लेकर झगड़ा हुआ था। एक पुलिस अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि मृतका और उसकी आठ वर्षीय बहन शनिवार को खिलौनों को लेकर लड़ाई और बहस कर रहे थे तभी गुस्साए दिशान उर्फ ​​सलमान ने उन्हें लकड़ी के डंडे से पीटना शुरू कर दिया।

एक बच्ची की मौत दूसरी घायल

एक पुलिस अधिकारी ने रविवार को बताया कि मृतक और उसकी 8 वर्षीय बहन शनिवार को खिलौनों को लेकर लड़ रही थीं और बहस कर रही थीं, तभी गुस्साए दिशान उर्फ ​​सलमान ने उन्हें लकड़ी के डंडे से पीटना शुरू कर दिया। पिटाई के कारण एक बच्ची की मौत हो गई जबकि दूसरी घायल हो गई।

आरोपी से अलग रह रही पत्नी
अधिकारी ने बताया- जब वह अपनी बेटियों को खाने के लिए जगाने गया तो बड़ी बेटी दर्द से कराह रही थी जबकि छोटी बेसुध पड़ी थी। वह दोनों को पास के अस्पताल ले गया जहां चिकित्सकों ने छोटी बेटी को मृत घोषित कर दिया। बड़ी बेटी उपचाराधीन है। आरोपी की पत्नी अपने पति से झगड़े के कारण अलग रह रही है। सलमान को गिरफ्तार कर लिया गया है। वारदात में घायल 8 साल की बेटी का इलाज चाम्पा के अस्पताल में चल रहा है। पिता पर भारतीय न्याय संहिता की धाराओं के तहत हत्या और अन्य आरोप लगाए गए हैं।

सांप के डसने से दो मासूमों की मौत

वहीं छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में जहरीले सांप के डसने से दो मासूमों की मौत हो गई। मामला पखांजूर थाना क्षेत्र के श्रीनगर गांव का है। पखांजूर थाना अंतर्गत पीव्ही 130 श्रीनगर गांव में शनिवार की दरमियानी रात पूरा परिवार सो रहा था। रात करीब तीन बजे एक ही कमरे में सो रहे तीन और पांच वर्षीय दो मासूम भाइयों को सांप ने डस लिया। दोनों बच्चे गहरी नींद में थे और सांप के काटने का पता परिवार को देर से चला। जिसके बाद परिजनों ने बच्चों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया, लेकिन डॉक्टरों ने जांच के बाद दोनों को मृत घोषित कर दिया।