PM Modi का हिमाचल दौरा, SC में आज सीएम केजरीवाल की याचिका पर होगी सुनवाई, जानें आज की पांच प्रमुख खबरें

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्र को संबोधित करने वाली है. आज राष्ट्रपति जनता के सामने अपने विचार प्रस्तुत करेंगी. पीएम मोदी आज हिमाचल के दौरे पर होंगे. यहां पर वे शिमला के रामपुर में आपदा से प्रभावित परिवारों से मुलाकात करने वाले हैं. सुप्रीम कोर्ट में दिल्ली के सीएम केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई होगी. कथित शराब घोटाले के मामले में सीबीआई (CBI) द्वारा उनकी गिरफ्तारी को बरकरार रखने के दिल्ली हाईकोर्ट के निर्णय को चुनौती दी गई है. केंद्रीय मंत्री अमित शाह दो दिनों के लिए गुजरात के दौरे पर होंगे. वहीं मौसम विभाग ने राजधानी में आगामी तीन दिनों के लिए बारिश का ‘येलो अलर्ट’ जारी किया हे. दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम आज से राजधानी में पदयात्रा को निकालने वाले हैं.

ये भी पढे़ं:  Weather Update: दिल्ली-NCR में क्या बारिश तोड़ेगी रिकॉर्ड? IMD ने जारी किया अलर्ट, जानें मौसम का हाल

PM मोदी आज हिमाचल दौर पर होंगे 

14 अगस्त यानि आज पीएम मोदी हिमाचल के दौरे पर होंगे. वे शिमला जा सकते हैं. यहां पर पीएम मोदी बारिश से प्रभावित परिवारों से मुलाकात कर सकते हैं. हालांकि यह यात्रा मौसम पर निर्भर रहेगी.  

केजरीवाल की याचिका पर SC करेगा सुनवाई

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सीबीआई की गिरफ्तारी और रिमांड को चुनौती देने वाली याचिका दायर की थी. इस पर अदालत 14 अगस्त को सुनवाई करने वाला है. 

आज अमृत उद्यान महोत्सव का होगा शुभारंभ

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज अमृत उद्यान महोत्सव का शुभारंभ करने वाली हैं. 16 अगस्त को इसे जनता के लिए खोल दिया जाएगा. गर्मियों के मौसम में उद्यान को दूसरी बार आमजन के लिए खोला जाएगा. 

दिल्ली आज पदयात्रा करेंगे मनीष सिसोदिया

दिल्ली में 2025 में विधानसभा चुनाव होंगे. ऐसे में आम आदमी पार्टी ने अभी से चुनाव की तैयारियों में जुट गई है. आज मनीष सिसोदिया दिल्ली और हरियाणा दोनों जगहों पर प्रचार करने वाले हैं. इसके तहत वह 14 तारीख से दिल्ली में पदयात्रा निकालेंगे. 

Advertisment

थाईलैंड के पीएम आज पद से हटाए जा सकते हैं

थाईलैंड की संवैधानिक अदालत आज फैसला ले सकती है. प्रधानमंत्री श्रेष्ठा थाविसिन के आपराधिक दोष सिद्ध होने पर उन्हें हटाया जा सकता है.