Weather Update: इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, 24 घंटों में मौसम संबंधी घटनाओं में 28 लोगों की मौत

Weather Update Today: दिल्ली समेत उत्तर भारत में पिछले चार-पांच दिनों से रुक-रुक कर बारिश हो रही है. जिसके चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. वहीं पहाड़ों पर हुई भारी बारिश के चलते नदी-नाले उफान पर है. इस बीच बारिश संबंधी घटनाओं में बीते 24 घंटों में 28 लोगों के मारे जाने की बात सामने आई है. दिल्ली-एनसीआर में हुई भारी बारिश के चलते बीती शाम एक बच्चे की मौत हो गई.

दरअसल, रविवार को भारी बारिश के चलते राजधानी के कई इलाकों में जलभराव हो गया. इस दौरान रोहिणी के सेक्टर-20 के एक पार्क में भी पानी भर गया. जिसमें डूबने से एक बच्चे की जान चली गई. बच्चे का शव पानी से बरामद किया गया. वहीं न्यू अशोक नगर में दीवार ढहने से एक कार क्षतिग्रस्त हो गई.

ये भी पढ़ें: Arshad Nadeem: गोल्ड मेडल जीतकर घर लौटे अरशद नदीम के ससुर उन्हें गिफ्ट करेंगे ‘स्पेशल भैंस’, क्या है वजह

राजस्थान और पंजाब में बारिश का कहर

दिल्ली ही नहीं राजस्थान, पंजाब और पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश में भी भारी बारिश ने रविवार को कहर बरपाया. बीते दिन पंजाब में बारातियों की एक कार खड्ड में बह गई. जिससे हिमाचल प्रदेश के नौ लोगों की मौत हो गई. मरने वालों में आठ लोग एक ही परिवार के थे. जबकि एक अन्य कार का ड्राइवर था. उधर राजस्थान में भी रविवार को भारी बारिश के बाद हाहाकार मच गया.

राज्य के भरतपुर जिले में बाणगंगा नदी में डूबने से सात युवकों की मौत हो गई. जबकि जयपुर में पांच युवक कानोता बांध में डूब गए. जिनकी तलाश की जा रही है. वहीं हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में एक उफनती नदी में एक झुग्गी बह गई जिसमें तीन बच्चों की मौत हो गई. जबकि दो बच्चे लापता हो गए.

भारी बारिश के जनजीवन अस्त-व्यस्त

बता दें कि दिल्ली एनसीआर में बीते बुधवार से ही रुक रुककर बारिश का दौर जारी है. जिसके चलते कई इलाकों में पानी भर गया है. रविवार को दिल्ली के अलावा गुरुग्राम, गाजियाबाद और नोएडा में भी भारी बारिश हुई. जिसके बाद कई सोसाइटियों में पानी भर गया. उधर गुरुग्राम में तो हालात और भी खराब हो गए. शहर की ज्यादातर सड़कें बारिश के बाद तालाब में तब्दील हो गईं. जिसके चलते कई इलाकों में लंबा जाम भी लग गया. उधर जम्मू कश्मीर के पुंछ में पुल ढह गया.

दिल्ली समेत इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

इस बीच मौसम विभाग ने दिल्ली समेत देश के 13 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी दी है. मौसम विभाग की मानें तो सोमवार को दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर से भारी बारिश होने की पूरी संभावना है. जबकि उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, झारखंड, हरियाणा, चंडीगढ़, ओडिशा, पूर्वोत्तर के राज्य नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, वहीं दक्षिणी राज्य कर्नाटक और केरल में भी कहीं हल्की तो कहीं मध्यम और कुछ राज्यों में भारी बारिश होने की संभावना है.