खरसिया के यूथ आइकॉन जिपं सदस्य आकाश मिश्रा के नेतृत्व में 300 कांवड़ियों ने बाबा धाम पहुँचकर ‘महादेव’ का किया भव्य जलाभिषेक

खरसिया: खरसिया विधानसभा के लोकप्रिय युवा नेता और जिला पंचायत सदस्य ग्राम बुनगा निवासी आकाश मिश्रा, जो भगवान भोलेनाथ और मां दुर्गा के परम भक्त हैं, हर साल भक्ति और श्रद्धा से परिपूर्ण धार्मिक गतिविधियों में भाग लेते हैं। सावन का महीना हो, नवरात्रि हो, या देवी-देवताओं का कोई भी त्यौहार, आकाश मिश्रा का भगवान के प्रति समर्पण सर्वविदित है। इस वर्ष भी आकाश मिश्रा ने सावन के महीने में बाबा धाम की यात्रा का आयोजन किया। उनकी इस धार्मिक यात्रा की शुरुआत 2006 में हुई थी, जब उन्होंने 11 श्रद्धालुओं के साथ बाबा धाम की यात्रा शुरू की थी।


इस बार उनकी अगुवाई में ग्राम बड़ेभंडार, छोटे भंडार, रैबार, सेमरा, शंकरपाली, चंद्रपुर, महादेव पाली, धनंगाव, और बिलासपुर सहित अन्य गांवों के 300 श्रद्धालु शामिल हुए। श्रद्धालुओं का यह समूह रायगढ़ से रवाना होते हुए 2 अगस्त को  सुल्तानगंज पहुंचा, जहां से उन्होंने उत्तर वाहिनी गंगा नदी का जल कांवड़ में उठाकर 105 किलोमीटर की पदयात्रा शुरू की। पांच दिनों की कठिन यात्रा के बाद, 8 अगस्त को सभी कांवड़िये देवघर पहुंचे और रावणेश्वर महादेव बाबा बैद्यनाथ का जलाभिषेक कर उनका दिव्य दर्शन किया। इसके बाद सभी बासुकीनाथ के दर्शन के लिए भी गए और 9 अगस्त की रात को अपने-अपने गृह ग्राम लौटे।

इस यात्रा के सुखद अनुभवों को साझा करते हुए आकाश मिश्रा ने कहा, “भगवान भोलेनाथ की असीम कृपा से जो भी उन्हें स्मरण करता है, उसे प्रतिफल अवश्य मिलता है। पिछले 18 वर्षों से हमारी यह यात्रा अनवरत चल रही है, और हर साल श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ती जा रही है। अगले वर्ष भी हम बाबा धाम की यात्रा करेंगे और महादेव का आशीर्वाद प्राप्त करेंगे, ताकि हमारे क्षेत्रवासियों और परिजनों पर महादेव की कृपा दृष्टि बनी रहे।”