अनंतनाग मुठभेड़ में दो सैनिक शहीद, दो नागरिकों सहित पांच घायल(लीड-1)

श्रीनगर, 10 अगस्त (आईएएनएस)। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में शनिवार को आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ के दौरान सेना के दो जवान शहीद हो गए, जबकि तीन सैनिकों और दो नागरिकों सहित पांच अन्य घायल हो गए।

अधिकारियों ने बताया कि कोकरनाग के अहलान गंडोले इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में घायल सेना के दो जवान शहीद हो गए।

एक अधिकारी ने कहा, मुठभेड़ में तीन सैनिकों और दो नागरिकों सहित पांच लोग घायल हुए हैं। घायलों को अस्पताल ले जाया गया है।

पुलिस ने बताया, पुलिस और सुरक्षा बलों की एक टीम ने एक विशिष्ट इनपुट के आधार पर अहलान में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया। इसी दौरान छिपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी की। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की।

सेना की चिनार कोर ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, चल रहे ऑपरेशन में आतंकवादियों की गोलीबारी में दो नागरिक भी घायल हुए हैं, मुठभेड़ जारी है।

शनिवार की मुठभेड़ पिछले एक साल में कोकरनाग में दूसरी बड़ी मुठभेड़ है। सितंबर 2023 में, कोकरनाग के जंगल में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में एक कमांडिंग ऑफिसर, एक मेजर और एक पुलिस उपाधीक्षक की जान चली गई थी।

हाल के दिनों में कश्मीर में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच कई मुठभेड़ हुई हैं। इनमें कई आतंकवादी मारे गए हैं।

–आईएएनएस

सीबीटी/

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.