ढाका में रात एक से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू

नई दिल्ली, 5 अगस्त (आईएएनएस)। पड़ोसी मुल्क बांग्लादेश में राजनीतिक संकट चल रहा है। बदलते सियासी समीकरण के बीच राजधानी ढाका में रात एक बजे से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू की घोषणा की गई है।

बांग्लादेश की राजधानी ढाका में मंगलवार रात एक से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू रहेगा। इसके बाद यहां सरकारी, अर्ध-सरकारी, स्वायत्त, अर्ध-स्वायत्त, निजी संस्थान, कारखाने, स्कूल, कॉलेज, मदरसे, विश्वविद्यालय समेत सभी शैक्षणिक संस्थान खुल जाएंगे।

बता दें कि बांग्लादेश में राजनीतिक संकट के बीच पीएम पद से इस्तीफा देकर शेख हसीना भारत आ चुकी हैं। सोमवार शाम उनका विमान यूपी के गाजियाबाद स्थित वायु सेना के हिंडन एयरबेस पर लैंड हुआ।

भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने हिंडन एयरपोर्ट पर शेख हसीना से मुलाकात की। इस दौरान उनके साथ वरिष्ठ सैन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

सूत्रों के मुताबिक बांग्लादेश की पूर्व पीएम शेख हसीना को हिंडन एयरबेस के सेफ हाउस में शिफ्ट किया गया है। उनकी सुरक्षा में एजेंसियों को तैनात किया गया है। खबरों के मुताबिक बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना भारत में कुछ समय बिताने के बाद लंदन के लिए रवाना होने की तैयारी कर रही हैं।

बांग्लादेश में हुए ताजा घटनाक्रम के मद्देनजर बांग्लादेश के साथ सीमा साझा करने वाले मेघालय ने बांग्लादेश सीमा पर रात्रि कर्फ्यू लगा दिया है।