प्रदेश में बढ़ी बिजली दर, बिजली कटौती और स्मार्ट मीटर लगाए जाने के विरोध में प्रदेश युवक कांग्रेस के महासचिव राकेश पाण्डेय के अगुवाई में बिजली विभाग के बाहर हुआ जोरदार प्रदर्शन

रायगढ़। छत्तीसगढ़ में विष्णु सरकार बनने के बाद लोग बिजली की अव्यवस्था को लेकर परेशान है। दूसरी तरफ राज्य सरकार ने विद्युत दर में वृद्धि कर दी, असमय बिजली कटौती आम बात हो गई है। अब राज्य सरकार आम जन पर स्मार्ट मीटर (लूट मीटर) लगाने का कार्य करने जा रही है। जिसमें प्रत्येक बिजली उपभोक्ता को एडवांस में रिचार्ज करवाना होगा और जब रिचार्ज खत्म तो तत्काल लाइट खुद से कट जायेगी, इन्हीं सब मुद्दो को लेकर आज युवक कांग्रेस ने अपना विरोध जताया।

प्रदेश युवा कांग्रेस के महासचिव राकेश पाण्डेय ने कहा कि जब कोयला पानी सब हमारा तो महंगी बिजली क्यों और स्मार्ट मीटर गरीब के जेब में डाका है। सरकार एडवांस में पैसा लेकर अपने पूंजी पति मित्रों को देगी ताकि वो उस पैसे से अपना व्यापार बढ़ा सके, जहां लोगो के पास शिक्षा, इलाज और अगले दिन के खाने का जुगाड नहीं है वहां एडवांस रिचार्ज जैसा नियम लाना जनता को लूटने जैसा है।

युवक कांग्रेस ने बिजली की प्रतियां जलाते हुए सरकार को चेताया है की अगर ऐसे फैसले वापस नहीं लिये गए तो आगे उग्र आंदोलन होगा।
आज के आंदोलन में महापौर जानकी काटजू, अध्यक्ष अनिल शुक्ला, शाखा यादव, मदन महंत, एनएसयूआइ अध्यक्ष आरिफ हुसैन, जिला महामंत्री सौरभ अग्रवाल, यूवक कांग्रेस उपाध्यक्ष अनुराग गुप्ता, रिंकी पाण्डेय,सुजॉय राय, शाकिब अनवर, गौरव साव,लोकेश देवांगन, अखलाख खान, रितेश शर्मा, घनश्याम अग्रवाल सहित सैकड़ों की संख्या में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता उपस्थित रहें।