इन पौधों व वृक्षों को अपने घर का सदस्य मानें : सुनील रामदास

रायगढ़। शहर की सुप्रसिद्ध रामदास द्रौपदी फाउंडेशन की अभिनव पहल से शहर से लेकर जिले के दूरस्थ गाँवों व स्कूल, कॉलेज में पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूकता लाने के लिए महाअभियान चलाया जा रहा है। जिसमें फाउंडेशन के चेयरमैन सुनील रामदास के विशेष मार्गदर्शन में व टीम प्रमुख राम यादव के सानिध्य में टीम के सभी सदस्यगण शहर व गाँवों के सहयोगियों से मिलकर वृक्षारोपण व पौधारोपण कार्य अनवरत ढंग से कर रहे हैं।वहीं चेयरमैन सुनील रामदास ने समाज के लोगों से विनम्र निवेदन करते हुए कहा कि इन पौधों और वृक्षों को अपने घर के सदस्य की तरह समझें और देखभाल भी करें ताकि पर्यावरण की आबोहवा में व्यापक सुधार आए और सभी निरोग रहें।  इसका लाभ भविष्य में पूरे समाज के लोगों को मिलेगा। इसलिए इस महाअभियान से जुड़कर सहयोग करें ताकि बच्चों में भी पर्यावरण के प्रति जागरुकता आए और वे भी अभी से पर्यावरण का महत्व को समझें।

चेयरमैन सुनील रामदास का कहना है कि पौधों के अतिरिक्त हम ज्यादा संख्या में चार – पाँच फिट के वृक्ष का रोपण कर इसे ज्यादा महत्व इसलिए भी दे रहे हैं कि इसको संरक्षित करने में समय की बचत होगी और ये जल्द ही वृक्ष बनेंगे। यही वजह है कि इस बारिश के मौसम में वृक्षारोपण महाअभियान को सभी के साथ मिलकर वृहद रुप दे रहे हैं।वहीं हर्ष की बात है कि समाज के सभी लोगों का सकारात्मक सहयोग भी मिल रहा है।

बनोरा में किया गया वृक्षारोपण

रामदास द्रौपदी फाउंडेशन टीम प्रमुख राम यादव के सानिध्य में सदस्यों ने बनोरा गौठान में ग्रामवासियों के सहयोग से वृक्षारोपण किया। जिसमें आम,जामुन,कटहल,नींबू के 50 पेड़ लगाए गए। वहीं इस महाअभियान में ग्रामवासियों में सर्वश्री लिंगराज, भैरव सिदार,गंगा सिदार,कृष्ण चंद्र शाह , जोगेंद्र बारीक,कार्तिक साव,सरपंच बनोरा , बैंकर्स क्लब (RETD) से प्रमोद सराफ, राम सागर सेवा संघ से राजीव सराफ, जयश्री सराफ , श्रीनिका सराफ की सहभागिता रही।

इसी तरह वार्ड -26 में भी पौधारोपण व वृक्षारोपण का कार्यक्रम किया गया जिसमें पिंकी यादव (पार्षद ), विमल यादव, सब्या डनसेना, किरण दुबे, प्रमिला निकुंज, अमृता ठाकुर, अनिता मंडल की विशेष उपस्थिति रही व सभी लोगों का सकारात्मक सहयोग मिला। वहीं रामदास द्रौपदी फाउंडेशन के इस अभिनव पहल की समाज में सर्वत्र सराहना हो रही है साथ ही लोगों का सहयोग भी फाउंडेशन टीम के सदस्यों को मिल रहा है।