IAS पूजा खेडकर की बढ़ी मुश्किलें, UPSC ने दर्ज कराई FIR…खतरे में अफसरी?

New Delhi:

IAS Pooja Khedkar: विवादों में घिरीं IAS पूजा खेडकर की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं. संघ लोक सेवा आयोग यूपीएससी ने महाराष्ट्र कैडर की ट्रेनी आईएएस पूजा खेडकर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी है. इसके साथ ही यूपीएससी ने पूजा खेडकर को कारण बताओ नोटिस भी भेजा है. नोटिस में यूपीएससी ने कहा कि सिविल सेवा परीक्षा 2022 से उनकी उम्मीदवारी क्यों रद्द न कर दी जाए और आगे की परीक्षाओं में शामिल होने से क्यों न रोका जाए. 

यह खबर भी पढ़ें- Budget 2024: बजट में हो सकता है कि चीन-पाकिस्तान का इंतजाम, रक्षा पर कितना खर्च बढ़ाएगी सरकार

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने पूजा खेडकर के खिलाफ जालसाजी, धोखाधड़ी, IT अधिनियम और विकलांगता अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है. UPSC ने पुलिस को शिकायत दी है जिसके अनुसार पूजा खेडकर ने अपना नाम, अपने पिता और माता का नाम, अपनी तस्वीर/हस्ताक्षर, ईमेल ID, मोबाइल नंबर और पता बदलकर अपनी पहचान बदलकर परीक्षा नियमों के तहत स्वीकार्य सीमा से अधिक प्रयास किए.

यह खबर भी पढ़ें- Budget 2024: बजट पेश करने से पहले क्यों बांटा जाता हैं हलवा? आसान भाषा में समझ‍िए इसका मतलब

दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने IAS पूजा खेड़कर के खिलाफ FIR के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. पुलिस ये केस यूपीएससी की शिकायत पर केस दर्ज किया है. पूजा पर फर्जी पहचान के आधार पर यूपीएससी में सलेक्शन पाने का आरोप है. यूपीएससी की जांच में सामने आया है कि इस ट्रेनी आईएएस ऑफिसर ने जालसाजी कर अपने डॉक्यूमेंट बदले और नियमों के मुताबिक तय attepmts से ज्यादा बार यूपीएससी की परीक्षा दी. इसके लिए पूजा खेड़कर ने अपना नाम, माता पिता का नाम, सिग्नेचर, ईमेल आईडी, फोटोग्राफ, मोबाइल नंबर और घर का पता बदला था.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10