ये महज पौधे नहीं जीवन का है मूल आधार : सुनील रामदास

रायगढ़। शहर व गांवों के प्रमुख रिक्त स्थानों में साथ ही स्कूल व कॉलेज में भी रामदास द्रौपदी फाउंडेशन की अभिनव पहल से चेयरमैन सुनील रामदास के विशेष मार्गदर्शन में विगत माह से अनवरत पौधारोपण अभियान किया जा रहा है। वहीं समाजसेवी सुनील रामदास का कहना है कि हम जितना प्रकृति की चीजों से लगाव रखेंगे और उस का संरक्षण करने में सभी मिलकर योगदान देंगे उतना ही विश्व समाज लाभान्वित होंगे।


उन्होंने कहा कि आज हम जिन पौधों का रोपण कर रहे हैं वही भविष्य में भावी पीढ़ी को भी सुख देगा क्योंकि ये सिर्फ पौधे ही नहीं हर किसी के जीवन का मूल आधार है जिसमें ही सुखमय जीवन है इसलिए मेरा समाज के सभी वर्ग के लोगों से निवेदन है कि पौधारोपण एवं उसके संरक्षण में अवश्य सहभागिता दें। पौधरोपण अभियान के अंतर्गत रामदास द्रौपदी फाउंडेशन टीम के प्रमुख राम यादव के सानिध्य में सदस्यों ने ननसिया सकरबोगा शिव मंदिर तालाब में नवसृजन, शिक्षा एवं जन सेवा समिति के साथ मिलाकर छायादार और फलदार 100 पेड़ लगाए गए है, जिनमें गांव के लोगों के साथ- साथ स्कूल के बच्चे भी शामिल थे।

वहीं नीलाम्बुज साव ( रिटायर्ड शिक्षक), प्रहलाद चौहान, बीरबल, अनिल सुभाष साव, सुभद्रा, जानकी, रेखा, सुनीता, साथ ही समिति के अध्यझ प्रदीप मिश्रा, राजेंद्र थवाईत, भारत त्रिपाठी, किशोर पटनायक, ललिता त्रिपाठी मौजूद थी साथ ही रामदास द्रौपदी फाउंडेशन की टीम से संजू, देवानंद, अनिल, लालसाय की विशेष उपस्थिति रही।साथ ही लोगों ने रामदास द्रौपदी फाउंडेशन के इस पहल की सराहना की। इसी तरह छायादार पेड़ के अंतर्गत गुलमोहर, करंज, केसियासियमिया, पैलटफॉर्म, नीम, पीपल, छतवन जबकि फलदार में अमरुद, आम, जामुन, कटहल और शिव मंदिर के पास कनेर का फूल और बेल पेड़ लगाया गया।