PM मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल को दी जन्मदिन पर शुभकामनाएं, तारीफ में कही ये बात

New Delhi:

PM Modi wishes CM Bhupendra Patel: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं. इसके साथ ही पीएम मोदी ने सीएम पटेल की राज्य के विकास के लिए तारीफ की. पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए एक पोस्ट किया. पीएम मोदी ने एक्स पर लिखा, “गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्रभाई पटेल को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं. वह गुजरात के विकास को बढ़ावा देने और राज्य के युवाओं को सशक्त बनाने के लिए सराहनीय प्रयास कर रहे हैं. लोगों की सेवा में उनके लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं.”

ये भी पढ़ें: ‘अमेरिका में किसी भी तरह की हिंसा के लिए कोई जगह नहीं’, ट्रंप पर हमले के बाद बाइडेन का राष्ट्र के नाम संबोधन

जन्मदिन पर दादा भगवान के मंदिर में पहुंचे सीएम

वहीं जन्मदिन के मौके पर गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने सोमवार को अडालज त्रिमंदिर स्थिर दादा भगवान मंदिर में दर्शन किए. इस दौरान मुख्यमंत्री ने त्रिमंदिर परिसर में दादा भगवान पूज्य नीरू की समाधि पर माथा टेका और आशीर्वाद प्राप्त किया. इसके साथ ही देवी-देवताओं के दर्शन किये तथा शिव मंदिर में जलाभिषेक किया. मुख्यमंत्री ने अपने जन्मदिन के अवसर पर राज्य के लोगों के स्वास्थ्य, कल्याण और समृद्धि और पूरे राज्य के निरंतर विकास के लिए प्रार्थना की.

गुजरात के 18वें मुख्यमंत्री हैं भूपेंद्र पटेल

बता दें कि भूपेंद्र पटेल का जन्म 15 जुलाई 1962 को अहमदाबाद में हुआ था. उन्होंने सरकारी पॉलिटेक्निक, अहमदाबाद से सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा किया है. उन्होंने 12 दिसंबर, 2022 को गुजरात के 18वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. उन्होंने मेमनगर नगर पालिका में एक सदस्य के रूप में अपनी राजनीतिक यात्रा शुरू की और 2017 के गुजरात विधानसभा चुनावों में घाटलोदिया निर्वाचन क्षेत्र (अहमदाबाद) से पहली बार विधायक बने.

ये भी पढ़ें: Weather Update: दिल्ली में उमस भरी गर्मी से बेहाल लोग, जानें राजधानी में कब बरसेंगे बदरा

1995 में शुरु हुआ राजनीतिक सफर

सीएम पटेल के पास प्रशासन में व्यापक अनुभव है, उन्होंने 2010 से 2015 तक अहमदाबाद नगर निगम (एएमसी) की स्थायी समिति के अध्यक्ष और थलतेज वार्ड के पार्षद के रूप में कार्य किया है. उन्होंने अपना राजनीतिक करियर 1995 में शुरू किया, जब उन्हें मेमनगर नगर पालिका की स्थायी समिति के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया. उन्होंने एक दशक से अधिक समय तक नगरपालिका की सेवा की और 1999-2000 और 2004-2006 के दौरान स्थानीय निकाय के अध्यक्ष बने.

साल 2008 और 2010 के बीच अहमदाबाद नगर निगम स्कूल बोर्ड के उपाध्यक्ष के रूप में भी काम किया है. इसके बाद उन्होंने 2010 से 2015 तक थलतेज वार्ड से पार्षद के रूप में कार्य किया. इस कार्यकाल के दौरान, उन्होंने अहमदाबाद नगर निगम (एएमसी) की स्थायी समिति के अध्यक्ष के रूप में कार्य किया. साल 2015 में उन्हें अहमदाबाद शहरी विकास प्राधिकरण (AUDA) के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया था. जबकि साल 2017 में पटेल घाटलोदिया निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव जीतकर पहली बार विधानसभा पहुंचे.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10