गुजरात को बदनाम करती रहती है कांग्रेस : भाजपा

भरूच:

गुजरात के भरूच में एक कंपनी द्वारा आयोजित इंटरव्यू में भगदड़ मचने पर कांग्रेस पार्टी द्वारा इसे गुजरात मॉडल की असफलता व बेरोजगारी का परिणाम बताए जाने पर भाजपा के नेताओं ने कांग्रेस की आलोचना की है।

गुजरात सरकार के प्रवक्ता मंत्री ऋषिकेश पटेल ने कहा कि कांग्रेस की मानसिकता पहले से गुजरात को बदनाम करने की रही है। इसलिए उसकी ओर से इस छोटी से घटना को बहुत बड़ा बताने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस गुजरात से आने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व देश के गृह मंत्री अमित शाह को नापसंद करती है। इसलिए उन्हें और गुजरात को बदनाम करनेे के लिए घटना को बढ़ा चढ़ा कर बता रही है।

ऋषिकेश पटेल ने कहा कि देश में सबसे अधिक रोजगार का सृजन गुजरात में हाेे रहा है। यहां सबसे अधिक लोगों को रोजगार मिल रहा है। बेरोजगारी का प्रतिशत यहां देश के दूसरे राज्यों की तुलना में बहुत कम है। इसलिए कांग्रेस का ये कहना सर्वथा गलत है कि गुजरात में बेरोजगारी बहुत ज्यादा हो गई है। इसी के कारण यह हादसा हुआ है।

उधर, भरूच से भाजपा सांसद मनसुख वसावा ने कहा कि कंपनी की गलती के चलते यह घटना हुई। कंपनी ने बहुत कम पदों के लिए बहुत अधिक संख्या में लोगोें को इंटरव्यू के लिए बुला लिया। इसी के चलतेे अव्यवस्था फैली। उन्होंने कहा कि भविष्य में ऐसी व्यवस्था की जाएगी, जिससे फिर इस पर का हालात न पैदा हो।

दरअसल नौ जुलाई को थर्मेक्स कंपनी ने अंकलेश्वर के लॉर्ड्स प्लाजा होटल में एक होटल में कुछ पदों के लिए एक इंटरव्यू का आयोजन किया था। इसमें अनुमान से बहुत ज्यादा संख्या में लोग पहुंच गए। इससे जगह की कमी के चलते अव्यवस्था फैल गई। भीड़ के चलते होटल की रेलिंग टूट गई। इससे कुछ लोग नीचे गिर पड़े और भगदड़ जैसा हालात हो गया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.