PM Modi in Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर को मिलेगा पूर्ण राज्य का दर्जा, श्रीनगर में बोले पीएम मोदी

New Delhi:

PM Modi Jammu Kashmir Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार सस्ता में आने के बाद गुरुवार को पहली बार जम्मू-कश्मीर के दौरे पर पहुंचे. जहां वह शुक्रवार को श्रीनगर में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर श्रीनगर में डल झील किनारे योग कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. इससे पहले पीएम मोदी गुरुवार शाम को ‘युवाओं को सशक्त बनाना, जम्मू-कश्मीर को बदलना’ कार्यक्रम में शामिल हुए. कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने 1500 करोड़ रुपये की 84 परियोजनाओं का भी पीएम मोदी ने उद्धाटन और शिलान्यास भी किया.

ये भी पढ़ें: NEET पेपर लीक कांड पर धर्मेंद्र प्रधान का बड़ा बयान, नहीं रद्द होगी परीक्षा, जांच के लिए हाई लेवल कमेटी गठित

पीएम मोदी ने बांटे नियुक्ति पत्र

इस दौरान पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर में विभिन्न विभागों में भर्ती हुए 2000 युवाओं को नियुक्ति पत्र भी बांटे. इस दौरान पीएम मोदी ने श्रीनगर की समुनिशा को भी नियुक्ति पत्र दिया. जिनका चयन पंचायत सेक्रेटरी के रूप में हुआ है. इसके अलावा पीएम मोदी ने पहलगाम के अब्दुल राशिद भट को भी नियुक्ति पत्र दिया. जिनका चयन फाइनेंस विभाग में अकाउंट असिस्टेंट के रूप में हुई है.

इसके बाद पीएम मोदी ने कार्यक्रम को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि, जब में दिल्ली से श्रीनगर के लिए आने की तैयारी कर रहा था तब मेरा मन उत्साह से भरा हुआ था. मैं सोचता था कि इतना उत्साह और उमंग मेरे मन में क्यों उमड़ रहा है. दो वजह की ओर मेरा ध्यान गया. इसकी तीसरी वजह भी है. पीएम मोदी ने अभी में इटली में जी7 की बैठक में शामिल होकर आया हूं. तीन बार किसी सरकार का लगातार बनना, इस पर वैश्विक स्तर पर बहुत बड़ा प्रभाव पड़ता है.

ये भी पढ़ें: IND vs AFG : भारत के प्लेइंग11 में सिराज की जगह कुलदीप यादव की एंट्री, अफगानिस्तान ने भी किया बदलाव

आपकी भलाई के लिए खर्च हो रहा केंद्र से आया पैसा- पीएम मोदी

पीएम ने कहा कि इससे हमारे देश की तरफ देखने का नजरिया बदलता है. दुनिया के दूसरे देश भारत के साथ अपने रिश्तों को प्राथमिकता देकर मजबूत करते हैं. आज हम बहुत भाग्य शाली है आज भारत के नागरिकों का जो मिजाज है वो ऑलटाइम हाई है. पीएम ने कहा कि केंद्र सरकार से पहले भी पैसा आते थे, लेकिन आज केंद्र सरकार से आई हुई पाई-पाई आपकी भलाई के लिए खर्च हो रही है. जिस काम के लिए पैसा दिल्ली से निकला है उसी काम के लिए वो पैसा लगे उसका परिणाम भी नजर आएं ये हम पक्का कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: PM मोदी श्रीनगर में डल झील किनारे करेंगे योग, दुनियाभर में चल रही अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाने की तैयारी

जल्द जम्मू-कश्मीर को मिलेगा राज्य का दर्जा

जम्मू-कश्मीर के लोग लोकल लेवर पर अपने नुमाइंदे चुनें, उनके जरिए आप समस्याओं के समाधान के रास्ते खोजें इससे बेहतर और क्या होगा. इसलिए अब विधानसभा चुनाव की तैयारी भी शुरू हो चुकी है. वो समय दूर नहीं जब आ अपने वोट से जम्मू-कश्मीर की नई सरकार चुनेंगे. वो दिन भी जल्द आएगा, जब जम्मू-कश्मीर फिर से राज्य के रूप में अपना भविष्य और बेहतर बनाएगा.