बद्रीनाथ हाईवे पर यात्रियों से भरा वाहन अलकनंदा नदी में गिरा, 12 की मौत (लीड-1)

रुद्रप्रयाग:

उत्तराखंड के बद्रीनाथ हाइवे पर रतौली के पास एक टेम्पो ट्रैवलर अचानक अनियंत्रित होकर अलकनंदा नदी में जा गिरी, जिसमें सवार 26 यात्रियों में से 10 यात्रियों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि दो की इलाज के दौरान अस्पताल में मृत्यु हो गयी। इस हादसे में 14 लोग घायल हुए हैं।

घायलों में एक महिला भी शामिल है। तीन घायल होश में हैं बाकी को अभी तक होश नहीं आया है।

इस घटना पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दुख जताते हुए मरने वाले लोगों की आत्मा की शांति की कामना की। साथ ही जो लोग घायल हुए हैं उनके बेहतर उपचार के लिए प्रशासन को निर्देश दिए। गंभीर रूप से घायल लोगों को ऋषिकेश एम्स में एयरलिफ्ट करने के निर्देश दिए, जिसके बाद 7 गंभीर घायलों को ऋषिकेश एम्स में भर्ती किया गया, जिसमें से दो की मौत हो गई। यहां 5 का उपचार चल रहा है।

मुख्यमंत्री धामी इस हादसे में घायल लोगों से मिलने खुद ऋषिकेश एम्स पहुंचे।

वहीं रुद्रप्रयाग डीएम डॉ. सौरभ गहरवार ने बताया कि शनिवार को बद्रीनाथ हाइवे पर रतौली के पास एक 26 यात्रियों को बद्रीनाथ लेकर जा रही टेम्पो ट्रैवलर अचानक अनियंत्रित होकर अलकनंदा नदी में गिर गई, जिसमें 10 लोगों की मौके पर ही मृत्यु हो गई। उनके शवों को मुख्य मार्ग तक पहुंचाकर जिला पुलिस के सुपुर्द किया गया। जबकि दो लोगों की उपचार के दौरान अस्पताल में मृत्यु हो गई।

बताया जा रहा है कि ये सभी लोग उत्तर प्रदेश में नोएडा के रहने वाले थे। हादसे की वजह चालक को झपकी आना बताया गया है। इस हादसे में चालक को भी गंभीर चोट आई है।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और केंद्रीय राज्य मंत्री अजय टम्टा ने इस हादसे पर दुख जताया है और कहा है कि भगवान से प्रार्थना है कि दिवंगतों की आत्मा को श्रीचरणों में स्थान एवं शोक संतप्त परिजनों को यह असीम कष्ट सहन करने की शक्ति प्रदान करें। भगवान से घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.