पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाने पर कर्नाटक सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेगी बीजेपी

बेंगलुरु:

कर्नाटक सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाए जाने के बाद बीजेपी सत्तारूढ़ दल कांग्रेस पर हमलावर हो चुकी है। बीजेपी ने कांग्रेस पर जनता के हितों पर कुठाराघात करने का आरोप लगाया है। बीजेपी का कहना है कि जब सत्तारूढ़ दल कांग्रेस के राजनीतिक स्वार्थ की पूर्ति हो चुकी है, तो अब वो मनमाने तरीके से काम कर रही है। इस बीच, बीजेपी के कई नेताओं ने राज्य सरकार के इस कदम की आलोचना की है।

बीजेपी नेता प्रकाश शेषराघवचार ने राज्य सरकार के इस कदम की आलोचना करते हुए कहा, “कर्नाटक सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाना निंदनीय है। लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद राज्य सरकार ने यह कदम उठाया। लोग राहुल गांधी द्वारा किए गए वादे के पूरे होने का इंतजार कर रहे थे। राहुल गांधी ने चुनाव में वादा किया था कि सभी महिलाओं के खाते में प्रतिमाह 8 हजार रुपए आएंगे, लेकिन पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाकर लोगों के ऊपर आर्थिक बोझ बढ़ाने का प्रयास किया गया है, जो उचित नहीं है। सिद्दारमैया के नेतृत्व में कर्नाटक की आर्थिक स्थिति पूरी तरह से बदहाल हो चुकी है।“

भाजपा विधायक सुनील कुमार ने सत्तारूढ़ दल कांग्रेस द्वारा पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाए जाने के कदम की आलोचना की। उन्होंने कहा, “यह तुगलकी सरकार है, चुनाव खत्म हुए दस दिन हो गए हैं। ईंधन की कीमतें बढ़ा दीं गई हैं। इस सरकार में कैसे रह पाएंगे लोग? बाकी सारे खर्चे बढ़ गए हैं। सरकार अपना खजाना भरने की कोशिश कर रही है।“

बीजेपी नेता विजयेंद्र ने सरकार के इस कदम की आलोचना की। उन्होंने कहा, “कांग्रेस के शासनकाल में राज्य की आर्थिक स्थिति बदहाल हो चुकी है। कांग्रेस अब सरकार चलाने में असमर्थ है। सीएम सिद्दारमैया के नेतृत्व में जिस तरह से पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी गई है, उससे आम जनता को बड़ा झटका लगेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.