विश्व रक्तदान दिवस: स्काई एलॉयज एंड पावर लिमिटेड में रक्तदान शिविर का आयोजन

खरसिया: आज विश्व रक्तदान दिवस के अवसर पर स्काई अलॉयज एंड पावर लिमिटेड, टेमटेमा संयंत्र के व्यवसायजन्य स्वास्थ्य केंद्र में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस का उद्देश्य रक्तदान के प्रति जागरूकता बढ़ाना और अधिक से अधिक लोगों को रक्तदान के लिए प्रेरित करना था।

कंपनी परिसर में आयोजित इस शिविर में कर्मचारियों के साथ-साथ स्थानीय निवासियों ने भी हिस्सा लिया। इस शिविर में लगभग 31 लोगों ने रक्तदान किया। इस अवसर पर स्काई अलॉयज एंड पावर लिमिटेड के कर्मचारीगण एवं कामगारगण एवं निकटतम ग्राम निवासी उपस्थित थे, जिन्होंने रक्तदान के महत्व को समझा और जाना कि रक्तदान सबसे बड़ा दान है और इससे किसी की जान बचाई जा सकती है। 

कंपनी के प्रबंध निदेशक विकास अग्रवाल ने रक्तदान के महत्व पर कहा रक्तदान एक महान सेवा है। स्काई एलॉयज एंड पावर लिमिटेड हमेशा समाज की सेवा के लिए तत्पर है और इस तरह के आयोजन आगे भी करते रहेंगे। श्री अग्रवाल की अगुवाई में रक्तदान शिविर का आयोजन कुशल तौर से संपन्न हुआ। रक्तदान शिविर का आयोजन सेवा ब्लड एंड कॉम्पोनेन्ट सेंटर के सहयोग से किया गया था। सेवा ब्लड एंड कॉम्पोनेन्ट सेंटर के डॉक्टरों और नर्सों की टीम ने रक्तदाताओं की स्वास्थ्य जांच की और सुनिश्चित किया कि रक्तदान सुरक्षित तरीके से हो। इस आयोजन ने रक्तदान के प्रति जागरूकता बढ़ाने और जीवन बचाने के इस नेक कार्य में अधिक से अधिक लोगों को शामिल करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है।