तैयार रहें, एक साल के भीतर फिर हो सकता है चुनाव: भूपेश बघेल

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की हार के बाद छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का एक बड़ा बयान सामने आया है। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर एक वीडियो शेयर करते हुए एक साल के भीतर दोबारा चुनाव होने की बात कहते हुए कार्यकर्ताओं को तैयार रहने के लिए कहा है। इसके साथ ही भूपेश बघेल ने अपने बयान के पीछे कई तरह के तर्क भी दिए हैं।

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर खुद का वीडियो अपलोड करते हुए पोस्ट शेयर की है। इस पोस्ट में भूपेश बघेल ने लिखा है कि कार्यकर्ता साथी तैयार रहें! 6 महीने 1 साल के भीतर मध्यावधि चुनाव हो सकते हैं। फड़नवीस इस्तीफा दे रहे हैं, योगी जी की कुर्सी डोल रही है। भजनलाल शर्मा भी डगमग-डगमग कर रहे हैं। सरकार बनी नहीं है लेकिन जदयू प्रवक्ता अग्निवीर योजना रद्द करने और जातिगत जनगणना की बात कर रहे हैं। भूपेश बघेल ने आगे लिखा कि यह सब वही मुद्दे हैं जो राहुल गांधी जी लेकर चले हैं। इसके साथ ही भूपेश बघेल ने दावा किया है कि बीजेपी में भी अंदरुनी रूप से उठापटक चल रही है। ऐसे में देश में मध्यावती चुनाव होने की उम्मीद बन सकती है।‌ हालांकि राजनीति की जानकारों का मानना है कि बघेल के इस बयान के पीछे के कई मायने भी हो सकते हैं।‌

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राजनांदगांव से लोकसभा चुनाव हारने के बाद कार्यकर्ताओं का आभार जताने के लिए पहुंचे हुए थे, इस दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं से चर्चा में यह बयान दिया है। भूपेश बघेल का यह बयान इन दिनों सियासी गलियारों में चर्चा का विषय बना हुआ है। आज भले ही देश में एनडीए की सरकार बन रही है, लेकिन इस बार बीजेपी को अपने दम पर बहुमत नहीं मिला है। भारतीय जनता पार्टी वर्तमान में 240 सीटों पर जीत हासिल की है। इसके साथ ही एनडीए गठबंधन को मिलाकर भाजपा देश में सरकार बनाने जा रही है। इसी बीच छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कार्यकर्ताओं से चर्चा करते हुए मध्यावती चुनाव होने की उम्मीद जताई है।