जल्द होगी छत्तीसगढ़ में मानसून की एंट्री, आने वाले तीन दिनों में मौसम में होगा तेजी से बदलाव, जानें रायपुर समेत इन जिलों का हाल

ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ में हीट वेव का असर भले ही थोड़ा काम हुआ है लेकिन प्रदेश के लोगों को दोपहर की गर्मी से राहत फिलहाल नहीं मिल रही है। प्रदेश के कई जिलों में शाम होते ही मौसम बदल तो रहा है, लेकिन शाम तक की धूप लोगों को परेशान कर रही है। मौसम विभाग की माने तो आने वाले चार से पांच दिनों में मौसम कुछ इसी तरह बना रहने की संभावना है। वहीं अगले तीन दिनों के भीतर दक्षिण बस्तर यानी छत्तीसगढ़ में मानसून पहुंचने की भी संभावना जताई जा रही है। 

तीन दिनों के भीतर छत्तीसगढ़ में होगी मानसून की दस्तक

छत्तीसगढ़ में मौसम वैज्ञानिकों की माने तो मानसून तेजी से आगे बढ़ रहा है। वैज्ञानिकों के अनुसार छत्तीसगढ़ के बस्तर में प्री मानसून की शुरुआत हो चुकी है। जिस वजह से बस्तर इलाके में तेजी से बारिश हो रही है। माना जा रहा है कि अगले तीन दिनों के भीतर दक्षिण छत्तीसगढ़ में मानसून पूरी तरह से पहुंच सकता है। 

इन जिलों में आज हो सकती है बारिश

मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ के कई जिलों में आज बारिश होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अनुसार बिलासपुर, रायपुर, दुर्ग और बस्तर जिले में हल्की बूंदाबांदी के आसार दिख रहे हैं। इसके साथ ही मौसम विभाग ने बिलासपुर, पेंड्रा, रायगढ़, मुंगेली, कोरबा, जांजगीर चांपा, रायपुर, गरियाबंद, धमतरी, महासमुंद, दुर्ग समेत उत्तर छत्तीसगढ़ के भी कई जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना जताई है। 

छत्तीसगढ़ में बारिश और आकाशीय बिजली का कहर जारी

छत्तीसगढ़ के कई जिलों में पिछले कुछ दिनों से मौसम ने करवट बदली है। जिससे प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश और आकाशीय बिजली गिरने की खबरें भी सामने आ रही है। प्रदेश के कई हिस्सों में जमकर बारिश हुई है। इस बीच बताया जा रहा है कि बालोद में आकाशीय बिजली गिरने से दो सगे भाइयों की मौत हो गई है।