छत्तीसगढ़ में बढ़ी बिजली की दरों को सीएम साय ने बताया मामूली, तर्क देते हुए कहा- 400 यूनिट तक तो बिजली हाफ

छत्तीसगढ़ में भाजपा सरकार ने बिजली दरों में बढ़ोतरी कर दी है। बिजली की कीमत में बढ़ोतरी होने के बाद लगातार राजनितिक बयानबाजी का सिलसिला शुरू हो गया है। जिसे लेकर विपक्ष के नेता साय सरकार पर हमलावर है। इसी बीच मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का बयान सामने आया है। जिसमें उन्होंने ने बिजली दरों की बढ़ोतरी को मामूली बताया है। दरअसल सीएम साय बालोद जिले के दौरे पर थे जहां उन्होंने बिजली दर को लेकर बयान दिया। ग्राम हीरापुर में निषाद समाज के वार्षिक अधिवेशन में वे शामिल हुए थे।

सीएम साय ने कहा कि मात्र 20 पैसे प्रति यूनिट बिजली दर बढ़ा है, जो कि आज के समय में सामान्य है। अगर बिजली का दर नहीं बढ़ाया जाएगा, तो बिजली व्यवस्था दुरुस्त कैसे हो पाएगी। हमें अधिक से अधिक लोगों तक बिजली पहुंचाना है और व्यवस्था भी दुरुस्त रखना है तो थोड़ा बहुत बढ़ाना स्वाभाविक है। 20 पैसे बढ़ा रहे हैं, लेकिन 400 यूनिट तक बिजली हाफ भी दे रहे हैं। आज के समय में 20 पैसा बहुत ज्यादा नहीं है।

इसके अलावा भूपेश बघेल के आत्मानंद स्कूलों के नाम बदलने के आरोप पर उन्होंने कहा कि पीएम श्री योजना के रूप में स्कूलों को बेहतर किया जा रहा है। इसके लिए केंद्र से सहायता भी मिल रही है। 2 करोड़ रुपए सर्वांगीण विकास के लिए मिल रहे हैं। हमारे पूरे छत्तीसगढ़ से 300 स्कूलों को चयनित किया गया है। आत्मानंद स्कूलों को भी हम पीएम श्री में शामिल करा रहे हैं, ताकि बेहतर व्यवस्था हो सके।

CM विष्णु देवसाय ने झलमला में मां गंगा मईया मंदिर में पूजा अर्चना की और श्रृंगार भेंट किया। साथ ही प्रदेश वासियों की खुशहाली के लिए कामना की। उन्होंने निषाद समाज को संबोधित करते हुए कहा कि, हमने समाज के लोग जिन्होंने अलग-अलग क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया था, उनका सम्मान भी किया।