छत्तीसगढ़ में गर्मी का कहर, ड्यूटी पर जा रहे ट्रैफिक जवान की लू से मौत, आज 2 लोगों की गई जान

ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी से आज दो लोगों की मौत की खबरें सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि राजधानी रायपुर में ड्यूटी पर जा रहे ट्रैफिक जवान की लू लगने से मौत हो गई है, तो वहीं बिलासपुर में एक महिला गर्मी के वजह से चक्कर खाकर गिरी। जिसे परिजनों ने अस्पताल पहुंचाया जहां उसकी मौत हो गई है। 

जानकारी के मुताबिक रायपुर के भनपुरी यातायात थाना में पदस्थ भागीरथी कंवर की गर्मी से मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि जवान ट्रैफिक ड्यूटी पर तैनात‌ था। इस दौरान उसकी तबीयत बिगड़ गई और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत‌ घोषित कर दिया है। 

दूसरा मामला बिलासपुर जिले का है। जहां जिले के सरगांव स्थित वार्ड क्रमांक 14 में घर के आंगन में बैठी एक महिला अचानक चक्कर खाकर गिर गई। जिसे बेहोशी की हालत में आनन-फानन में अस्पताल ले जाकर भर्ती कराया गया।‌ जहां इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई है। महिला की मौत की वजह भी गर्मी और लू लगना बताया‌ जा रहा है।

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के ज्यादातर जिलों में बुधवार की शाम 7 बजे से लगातार गर्म हवाएं चल रही हैं। हालांकि इस बीच आसमान में कई जगहों पर बादल भी छाए हुए हैं। इस दौरान रायपुर, बिलासपुर और दुर्ग जिले में बीती रात तापमान 31 डिग्री सेल्सियस रहा है। रात में इतनी गर्मी और उमस से लोगों को भारी परेशानी का सामना उठाना पड़ा है। छत्तीसगढ़ के कई जिलों में आज तापमान 41 से 50 डिग्री के बीच दर्ज किया गया है।