पर्यटक अंकुर का शव 10 दिन बाद गंगा बैराज से बरामद, परिजनों में पसरा मातम

ऋषिकेश:

ऋषिकेश जाने वाले पर्यटक राफ्टिंग का लुफ्त बड़े मजे से उठाते हैं। लेकिन, कई बार उनका ये मजा उनके लिए सजा साबित हो जाती है और उन्हें इसकी कीमत अपनी जान देकर चुकानी पड़ती है।

कुछ ऐसा ही एक पर्यटक के साथ हुआ, जो 10 दिन पहले मेरठ से ऋषिकेश आया था। पर्यटक अपने दोस्तों के साथ ऋषिकेश में गंगा नदी में नहा रहा था। इस दौरान वह नदी के तेज बहाव में बह गया। दस दिन बाद उसका शव गंगा बैराज से बरामद किया गया है। शव को बैराज से निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए ऋषिकेश एम्स भेज दिया गया है।

मेरठ की एक कंपनी में प्रोजेक्ट हेड के पद पर काम करने वाले अंकुर गोयल 12 मई को अपने 35 साथियों के साथ ऋषिकेश घूमने आए थे। अंकुर अपने दोस्तों के साथ शिवपुरी के पास गंगा नदी में नहा रहे थे, तभी अचानक वह नदी के तेज बहाव में बह गए। अंकुर को तेज बहाव में बहता देख अंकुर के एक दोस्त अक्षय ने उन्हें बचाने की कोशिश की, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। अंकुर तब रिटन टू सेंडर रैपिड तक बह चुके थे। इसके बाद इसकी सूचना एसडीआरएफ को दी गई।

सूचना मिलने के बाद एसडीआरएफ की टीम की ओर से अंकुर को ढूंढने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया गया, लेकिन कोई कामयाबी हासिल नहीं हुई। इसके बाद दस दिन बाद बुधवार को अंकुर का शव गंगा बैराज से बरामद किया गया। अंकुर के परिजनों को इसकी जानकारी दी गई है, परिजनों ने शव की पहचान की। इसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए ऋषिकेश-एम्स में भेजा। अंकुर का शव मिलने के बाद उसके परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.