कांग्रेस चाहती है प्रदेश से जल्द हो नक्सलियों का सफाया, बघेल बोले- ग्रामीणों की हो सुरक्षा, बंद हो फर्जी मुठभेड़

ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश में लगातार बढ़ रही नक्सली गतिविधियों को लेकर बड़ी बात कही है। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पत्रकारों से चर्चा में कहा कि गर्मी के दिनों में नक्सली घटनाएं लगातार बढ़ जाती हैं। हम भी चाहते हैं कि जल्द से जल्द प्रदेश से नक्सलियों का सफाया हो, लेकिन ग्रामीणों की जान की कीमत पर बिल्कुल भी नहीं। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि नक्सल प्रभावित इलाकों में फर्जी मुठभेड़ नहीं होना चाहिए। 

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आगे चर्चा में कहा कि जवानों ने जो कार्रवाई की है उसकी मैं लगातार प्रशंसा करता हूं। लेकिन जिस तरह से ग्रामीण लोगों की शिकायतें हैं उसके आधार पर जो टीम कांग्रेस ने गठित की है वह जब इस पूरे मामले को लेकर रिपोर्ट सौपेगी फिर देखते हैं क्या होता है। 

इसके साथ ही दिल्ली की आम आदमी पार्टी नेत्री के मामले को लेकर भूपेश बघेल ने कहा कि जो तत्परता विभव कुमार के बारे में दिखाया गया है वही तत्परता प्रज्जवल रेवन्ना के मामले में भी दिखानी चाहिए थी। बघेल ने कहा कि उसे विदेश से लाने में आखिरकार इतनी देरी क्यों हो रही है, उसे जल्द से जल्द लाना चाहिए।

इसके साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि देश की राजनीति की धुरी उत्तर प्रदेश, यानी दिल्ली का रास्ता यूपी से होकर ही जाता है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में इंडिया गठबंधन का एक अच्छा माहौल देखने को मिल रहा है। प्रदेश का किसान नौजवान महिला और मजदूर सभी में जबरदस्त उत्साह है। ऐसा लग रहा है कि इस चुनाव को खुद जनता ने अपने हाथ में ले लिया है और चुनाव लड़ रही है।